Connect with us
Image: Uttarakhand police send back People coming to visit uttarakhand

उत्तराखंड घूमने आ रहे 1174 लोगों को पुलिस ने वापस भेजा, 2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड के हरिद्वार बॉर्डर में पुलिस Uttarakhand police ने तकरीबन 1174 लोगों को राज्य में घुसने नहीं दिया और वहीं से वापस लौटा दिया गया। एक-एक गाड़ी को रोक कर पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है।

उत्तराखंड में प्रशासन और पुलिस Uttarakhand police ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कमान संभाल ली है। चाहे वो लॉकडाउन करने की बात हो या स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद करने की। प्रशासन इस वायरस को और संक्रमित न होने देने का हर सम्भव प्रयास कर रहा है। पुलिस विभाग भी चौकन्ना हो गया है। हरिद्वार पुलिस ने बाहर के राज्यों से आने वाले यात्रियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है। हरिद्वार पुलिस चौकन्नी होकर वाहनों की चेकिंग कर रही है। पुलिस सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को राज्य में घुसने की इजाज़त दे रही है जिसके पास उत्तराखंड का आईडी कार्ड है। शनिवार को पुलिस Uttarakhand police ने 1174 लोगों को हरिद्वार में प्रवेश नहीं करने दिया। तकरीबन 314 वाहनों को वहीं से वापस भेज दिया गया। एसपी देहात सिंह ने बताया कि प्रदेश की सुरक्षा के लिए यह चेकिंग अभियान चलाया गया है।

दरअसल हरिद्वार जिले से मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर की सीमा लगती है। इन सभी सीमाओं पर पुलिस Uttarakhand police कड़ी निगरानी रख रही है और लोगों की चेकिंग कर रही है। एक-एक वाहन को रोका जा रहा है और उसकी जांच हो रही है। केवल उन्हीं लोगों को एंट्री मिल रही है जिनके पास उत्तराखंड का आईडी कार्ड है। वरना प्रदेश या हरिद्वार घूमने आये लोगों को वापस भेजा जा रहा है। केवल उन लोगों को छूट दी जा रही है जिनको बहुत ही ज़रूरी काम हो या फिर क्रियाकर्म करना हो। इसके साथ ही बिजनौर और मुज़फ्फरनगर से सटीं लक्सर की सीमाएं सील कर गयी हैं। केवल उत्तराखंड के आईडी कार्ड धारकों को ही राज्य में घुसने की परमिशन दी जा रही है। उत्तराखंड पुलिस कोरोना वायरस से बचने के लिए इतनी सख्त हो रखी है और हर वाहन पर पैनी नज़र रख रही है। हालांकि रोडवेज़ बसों और ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों के आने का सिलसिला जारी है।
यह भी पढ़ें - IAS दीपक रावत को मिला शानदार आइडिया, कुंभ में दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक साइकिल..देखिए वीडियो

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top