उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Uttarakhand CORONAVIRUS Lockdown latest updates

Uttarakhand Lockdown: भीड़ लगाने से बाज नहीं आ रहे कुछ लोग... ये हैं ताजा अपडेट

Uttarakhand CORONAVIRUS Lockdown में लोग अभी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे.. दो मिनट में Uttarakhand Lockdown की ताजा अपडेट पढ़ लीजिये..

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Uttarakhand CORONAVIRUS Lockdown latest updates
Image: Coronavirus Uttarakhand:Uttarakhand CORONAVIRUS Lockdown latest updates (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में अभी तक CORONA से पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। राहत की बात ये है कि इनमें से तीन ट्रेनी आईएफएस ने CORONAVIRUS से जंग जीत ली है, जिसके बाद उसे शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित 1 विदेशी अभी भी दून मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इसके अलावा दुगड्डा का 26 साल का नौजवान भी कोरोना संक्रमित है। देहरादून से खबर है कि कलेक्ट्रेट में पास बनवाने के लिए काफी भीड़ पहुंच रही है यहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। दरअसल देहरादून में रुके हुए कई लोग अपने-अपने घर जाने के लिए पास बनवाने के लिए देहरादून कलेक्ट्रेट पहुंचे, जिसके बाद यहां पर बहुत सारे लोग इकट्ठा हो गए हैं। देहरादून से कई लोग पैदल ही अपने-अपने घरों के लिए चल दिए हैं।

  • श्रीनगर गढ़वाल

    Shrinagar Garhwal Corona Lockdown Updates
    1/ 4

    श्रीनगर गढ़वाल से खबर है कि यहां पर एक राशन विक्रेता जरूरतमंदों को फ्री में राशन दे रहा था, जिसके बाद एक ही जगह पर बहुत सारे लोगों की भीड़ लग गई लोग एक दूसरे के बेहद करीब लाइन में लगे दिखाई दिए। जिला अधिकारी डीएस गबरियाल ने संबंधित व्यक्ति को नोटिस देने की बात कही है, साथ ही पुलिस को मौके पर भेजकर लोगों को हटाया गया है।

  • चमोली

    Chamoli Corona Lockdown Updates
    2/ 4

    चमोली में स्थिति अभी तक नियंत्रण में है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मीडिया को बताया कि जिले में कर्णप्रयाग थराली जोशीमठ पांडुकेश्वर नॉटी मंडल और जीएमवीएन कालेश्वर में क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी सेंटर बनाए गए हैं इसके अलावा जिले के आर्मी अस्पताल को कंटीन्जेसी में रखा गया है जहां पर 45 बिस्तरों की सुविधा मौजूद है। चमोली में अभी तक कोरोनावायरस का कोई भी पेशेंट नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर 8 लोगों को फैसिलिटी क्वॉरेंटाइन में रखा गया है जिनमें 4 लोग ट्रामा सेंटर कर्णप्रयाग और चार लोग जीएमवीएन कालेश्वर में रखे गए हैं।

  • 891 कैदी जा सकेंगे घर

    Uttarakhand Lockdown Latest Updates
    3/ 4

    उत्तराखंड में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद 7 साल या उससे कम सजा पाने वाले कैदियों को पैरोल पर घर भेजने की कार्यवाही भी शुरू हो गई है सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस मामले पर स्वत संज्ञान लिया था इसके बाद 891 कैदियों को चिन्हित कर पैरोल या अंतरिम जमानत पर घर भेजे जाने की कार्यवाही शुरू हो गई है। उत्तराखंड में वर्तमान में ऐसे 891 कैदी हैं जिनकी सजा 7 साल से कम है या जो छोटे-मोटे अपराधों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं इनमें 264 सजायाफ्ता कैदी और 627 विचाराधीन कैदी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें से 36 कैदियों की सेहत इस समय अच्छी नहीं है इसलिए उनके स्वस्थ होने के बाद ही पैरोल या जमानत देने की बात की गई है। ऐसे कैदियों को चिन्हित कर पैरोल या अंतरिम जमानत पर घर भेजने के लिए कार्यवाही शुरू की गई है ताकि कैदियों में कोरोना वायरस का संक्रमण का खतरा ना हो।

  • हल्द्वानी में पहाड़ के लिए 4 नई बसें

    haldwani Corona Lockdown Updates
    4/ 4

    हल्द्वानी में रोडवेज स्टेशन पर पहाड़ जाने वाले यात्रियों के लिए 4 नई बसें लगाई गई है। हल्द्वानी में यही व्यवस्था पहाड़ के यात्रियों को घर भेजने के लिए शुरू की गई है। इसके साथ ही हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन पर यात्रियों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है और उसके बाद ही उन्हें गाड़ियों में बैठाया जा रहा है।