उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Police search people who meet corona positive soldier

देहरादून में सेना का सूबेदार कोरोना वायरस पॉजिटिव, परिवार समेत कई लोग होंगे क्वारेंटीन

पता चला है कि 15-16 मार्च को सूबेदार ने एक दुकान से सामान खरीदा था। जानकारी सही पाए जाने पर दुकानदार और उसके परिवार को भी होम क्वॉरेंटीन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन ने एक और बड़ा फैसला लिया है...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Police search people who meet corona positive soldier
Image: Coronavirus Uttarakhand:Police search people who meet corona positive soldier (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड कोरोना से लगातार लड़ रहा है। यहां कोरोना पॉजिटिव केसेज की संख्या सात हो गई है। रविवार को सेना के सूबेदार में कोरोना की पुष्टि होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। प्रदेश में सेना के जवान में कोरोना संक्रमण का ये पहला मामला है। अब प्रशासन उन सभी लोगों को ट्रेस करने की कोशिश में जुटा है, जो कोरोना संक्रमित सूबेदार के संपर्क में आए थे। इनके स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी। इसी बीच पता चला है कि 15-16 मार्च को सूबेदार ने चकराता में एक दुकान से सामान खरीदा था। जानकारी सही पाए जाने पर दुकानदार को परिवार सहित होम क्वॉरेंटीन किया जाएगा। कोरोना पॉजिटिव पाया गया सूबेदार चकराता स्थित सैन्य संस्थान में पोस्टेड था। अब आगे भी पढ़िए कि इस मामले में क्या क्या नई अपडेट हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के IAS दीपक रावत का नेक काम, लॉकडाउन में बने गरीबों का सहारा..देखिए वीडियो
रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम छावनी बाजार पहुंची और सूबेदार के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान पता चला कि 15-16 मार्च को सूबेदार ने एक दुकान से सामान खरीदा था। जानकरी सही पाए जाने पर दुकानदार और उसके परिवार को क्वॉरेंटीन किया जाएगा। इससे पहले सैन्य संस्थान के 76 लोगों को होम क्वॉरेंटीन किया जा चुका है। सैन्य संस्थान में तैनात लोगों से बाजार में आवाजाही ना करने को कहा गया है। इसके साथ ही शासन ने एक और बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं। अब दूसरे राज्यों से पैदल लौट रहे लोग उत्तराखंड में एंट्री नहीं कर सकेंगे। प्रदेश की सीमा में दाखिल होने वालों को पुलिस वापस लौटा रही है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी गई है।