उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Mobile vegetable van in dehradun

देहरादून के लोगों के लिए शानदार फैसला, ये वैन आपके लिए बड़े काम की हैं

लॉकडाउन के चलते देहरादून जिला प्रशासन ने एक बड़ा निर्णय लिया है। देहरादून में 20 मोबाइल वैन (Mobile vegetable van in dehradun ) सस्ती सब्जियां मुहैय्या करा रही हैं।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Mobile vegetable van in dehradun
Image: Coronavirus Uttarakhand:Mobile vegetable van in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देश में कोरोना की वजह से संकट आ चुका है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। वर्तमान में समस्त देश में लॉकडाउन चल रहा है। उत्तराखंड में भी इसका असर दिख रहा है। बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। सबसे अधिक असर गरीब लोगों पर पड़ रहा है। उनको खाने के लिए सब्जी जुटा पाना मुश्किल हो रहा है। बाहर भी नहीं जा सकते और जो लोग सब्जियां बेच रहे हैं वो मंडी से दोगुने दामों पर बेच रहे हैं। ऐसे में देहरादून का गरीब वर्ग सब्जियां नहीं खरीद पा रहा है या रोज़मर्रा की सब्जियां खरीदने के लिए उसको भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। देहरादून में इस वजह से देहरादून जिला प्रशासन ने एक बड़ा निर्णय लिया है। गरीब लोगों की परेशानियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। अब उन लोगों को सब्ज़ी लेने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है और न ही महंगी सब्जियां खरीदने की जरूरत है क्योंकि प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि वह मोबाइल वैन (Mobile vegetable van in dehradun ) के जरिये गरीब लोगों के घरों तक सब्जियां पहुंचायेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि की मां नंदा को सोनू निगम का प्रणाम, दिल को छू लेने वाला गढ़वाली गीत गाया..देखिए
दरअसल लॉक डाउन में गरीब लोगों की दुविधा को कम करने के लिए और उनकी सुविधा के लिए राज्य सरकार ने 4 अप्रैल यानी शनिवार से 20 मोबाइल वैन पूरे शहर में चलाने का निर्णय लिया है। यह मोबाइल वैन लोगों के घरों में मंडी के रेट पर सब्जियां पहहुंचाएगी। वैन का समय सुबह 7 बजे का है। ये वैन उन क्षेत्रों में जाएगी जहाँ गरीब लोग रहते हैं और उनको कम दाम में ताजी सब्जियां उपलब्ध कराएगी। जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा है कि देहरादून में 4 अप्रैल से 20 मोबाईल वैन राज्य सरकार द्वारा चलाई जाएंगी जो क्षेत्रों में उन लोगों को सब्जियां बेचेगी जो गरीब लोग हैं। बताया जा रहा है कि इन मोबाइल वैन (Mobile vegetable van in dehradun ) में सब्जियां मंडी के दाम पर ही मिलेंगी ताकि गरीब वर्ग भी इस कठिन समय में सब्जियों से वंचित न रहे।