ऋषिकेश में हाथियों के परिवार ने किया गंगा स्नान, लॉकडाउन के बीच खूबसूरत तस्वीरें (Coronavirus Uttarakhand:Elephants reached the ganges coast in Rishikesh)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Coronavirus Uttarakhand:Elephants reached the ganges coast in Rishikesh

ऋषिकेश में हाथियों के परिवार ने किया गंगा स्नान, लॉकडाउन के बीच खूबसूरत तस्वीरें

लॉकडाउन के दौरान ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर हाथियों का झुंड स्नान करता दिखा। घाट के आस-पास इन दिनों सन्नाटा पसरा है, हालांकि ये खामोशी वन्यजीवों को खूब रास आ रही है, यहां दिन में भी हाथियों के झुंड टहलते दिख रहे हैं...देखिए तस्वीरें

लॉकडाउन के चलते इंसान घरों में कैद क्या हुए, वन्यजीव राहत की सांस लेने लगे। जगह-जगह हिरणों के झुंड घूमते नजर आ रहे हैं। सड़कों पर गजराज का राज चल रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर ऋषिकेश में देखने को मिली। जहां इंसानी गतिविधियां थमने से जंगली जानवर बेखौफ होकर टहलते दिख रहे हैं। गंगा के जिस तट पर कभी लोगों का जमघट लगा रहता था, वहां हाथियों के झुंड पानी पीते नजर आ रहे हैं। शनिवार को त्रिवेणी घाट पर ऐसा ही खूबसूरत नजारा देखने को मिला। घाट के दूसरे छोर पर पांच हाथियों का एक परिवार पानी पीने पहुंचा हुआ था। इसके बाद पानी में नहाए और चले गए। राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज के इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में हाथी मौजूद हैं। गर्मी के दिनों में जब सूरज ढल जाता है, तब हाथी यहां अक्सर पानी पीने आया करते थे, लेकिन इन दिनों क्योंकि हर तरफ सन्नाटा पसरा है। इसलिए हाथी बेखौफ होकर दिन के उजाले में भी त्रिवेणी घाट के पास टहलते नजर आ रहे हैं।

त्रिवेणी घाट पर आए हाथी

Elephants reached the ganges coast in Rishikesh
1 / 2

लॉकडाउन के चलते त्रिवेणी घाट सहित गंगा तट पर बना आस्था पथ भी सुनसान है। पहले यहां लोग मॉर्निंग और इवनिंग वॉक के लिए आते थे, लेकिन इन दिनों लोगों की आवाजाही बंद है। त्रिवेणी घाट पर किसी को स्नान करने और गंगाजल लेने की इजाजत नहीं है।

नदी किनारे आए गजराज

Elephants reached the ganges coast in Rishikesh
2 / 2

अब यहां इंसान नहीं गजराज का राज चल रहा है। शनिवार को यहां हाथियों का झुंड पानी पीते और गंगा में स्नान करता नजर आया। इससे पहले हरिद्वार से भी ऐसी तस्वीरें और वीडियो आए थे। यहां हाथी हर की पैड़ी में टहल रहे थे। इसके अलावा कई मोहल्लों में हिरणों के झुंड भी घूमते देखे गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top