उत्तराखंड नैनीतालnainital coronavirus market seal

ध्यान दें: नैनीताल जिले के ये इलाके सील किए गए, यहां भूलकर भी न जाएं

अगर आप नैनीताल में हैं, तो ये खबर आपके लिए है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस खबर को पहुंचाएं...ताकि सभी सुरक्षित रहें। कोरोना वायरस नैनीताल (nainital coronavirus) में फैल रहा है।

Coronavirus Uttarakhand: nainital coronavirus market seal
Image: nainital coronavirus market seal (Source: Social Media)

नैनीताल: अगर आप नैनीताल (nainital coronavirus) में हैं, तो आपको जरा सुरक्षित रहने की जरूरत है और साथ ही इस जरूरी खबर पर ध्यान देने की भी जरूरत है। फिलहाल नैनीताल की इन जगहों में न जाएं क्योंकि ये इलाके सील कर दिए गए हैं। यहां ज़ोरों से सेनिटाइजेशन का काम चल रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस ही इलाके से कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज मिला है। जी हां नैनीताल के कालाढूंगी के रानी कब्बत के बाज़ार में इस वक्त सन्नाटा पसरा है। बताया जा रहा है कि यहां सुदामापुरी, कुरेशन, खड़ी बाजार जैसे इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके अलावा बाजार में फालतू घूमने वालों पर केस दर्ज करने की वॉर्निंग भी दी गई है आपको बता दें कि यहां एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ऐसे में डर है कि कहींये बीमारी अब कम्युनिटी ट्रांसमिशन में तब्दील न हो जाए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में छुपे जमातियों की खैर नहीं..अब होगी दनादन कार्रवाई, दर्ज होगा मर्डर का केस
कोरोना वायरस उत्तराखंड में किस कदर फैल रहा है, ये उस बात का सिर्फ एक उदाहरण भर है। उधर देहरादून में भगत सिंह कॉलोनी और कारगी ग्रान्ट इलाके भी सील हैं। जिलाधिकारी ऑफिस द्वारा जारी लेटर के मुताबिक कारगी ग्रान्ट और भगत सिंह कॉलोनी को सील किया गया है, यहां बैरिकेटिंग की गई है। जन जागरुकता बेहद जरूरी है इसलिए हमारी अपील है कि आप भी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस खबर को पहुंचाएं।

ये भी पढ़ें:


यह भी पढ़ें - देखिए Live वीडियो..सब्जी मंडी में गार्ड पर थूक कर भागा जमाती, लोगों ने जमकर कूटा
कोरोना वायरस देहरादून के साथ साथ नैनीताल (nainital coronavirus) में लगातार फैल रहा है। आपको बता दें कि अकेले देहरादून में 14 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव हैं। उत्तराखंड की राजधानी के लिए इससे चिंताजनक पहलू और क्या हो सकता है? इसलिए निगरानी और भी तेज कर दी गई है। कई जगह निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा है। खास तौर पर भगत सिंह कॉलोनी और कारगी ग्रान्ट को लॉकडाउन कर दिया गया है। यहां जरुरी सेवाओं और जरूरी खाद्य पदार्थों की एंट्री के अलावा सब कुछ बैन है। इसलिए संभलकर रहें...अगर आप इन इलाकों में रहते हैं तो हमारी अपील है कि घर के भीतर ही रहें। गलती से भी बाहर न निकलें। थोड़ा सा भी खांसी, जुकाम या बुखार की शिकायतड होने पर स्वास्थ्य विभाग को संपर्क जरूर करें। इस बारे में आगे जो भी अपडेट होगी, हम आप तक जरूर पहुंचाएंगे।