Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Uttarakhand five district may be seal

उत्तराखंड में 6 जिलों के हॉट स्पॉट सील हो सकते हैं, क्या जनता के लिए CM त्रिवेन्द्र लेंगे बड़ा फैसला?

यूपी सरकार ने तो 15 जिलों के लिए फैसला ले लिया है, अब बारी उत्तराखंड की है। क्या उत्तराखंड सरकार भी लोगों की सुरक्षा के लिए ये बड़ा फैसला लेगी?

ये बात तो आपको पता ही होगी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए 15 जिलों के हॉट स्पॉट को आज रात से सील कर देने का फैसला लिया है। अब नज़रें उत्तराखंड सरकार पर टिकी हैं। उत्तराखँड में भी हालात ज्यादा अच्छे नहीं हैं। देहरादून कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहा है तो हरिद्वार जिले से ऐसी ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिन्हें सुनते ही खौफ पैदा हो रहा है। उधर पहाड़ी जिलों में भी कोरोना पहुंच रहा है। ऐसे में क्या उत्तराखंड की त्रिवेन्द्र सरकार भी उत्तराखंड के 6 जिलों के हॉट स्पॉट को पूरी तरह से सील कर सकती है? फैसला सरकार को लेना है और जनता के हित में ये फैसला बड़ा माना जा सकता है। हॉट स्पॉट सीलिंग का मतलब है कि उ, जगह को सील कर देना, जहां से कोरोना वायरस जिले में बुरी तरह से फैल रहा है। हालांकि देहरादून में सरकार की तरफ से ये कदम उठाया गया है। भगत सिंह कॉलोनी को सील किया गया है, कारगी ग्रान्ट को भी सील किया गया है। हॉट स्पॉट सील में लोग घरों से भी बाहर नहीं निकलेंगे, घरों तक सामान पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन नंबर की व्यवस्था की जाएगी। आपके घरों तक होम डिलिवरी की व्यवस्था होगी। खबर है कि टीम त्रिवेन्द्र का थिंक टैंक इस बात पर भी चर्चा कर रहा है। आगे जानिए वो कौन कौन से जिले हैं, जो कोरोना के हॉट स्पॉट बने हैं।

यह भी पढ़ें - CM योगी का बहुत बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक 15 जिले सील..घरों से बाहर भी नहीं निकलेंगे लोग
देहरादून- इसलिए क्योंकि ये जिला कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहा है, कम्युनिटी स्प्रेड का बड़ा खतरा है।
हरिद्वार-इसलिए क्योंकि इस जिले के तीन बड़े गांव पूरी तरह लॉकडाउन हैं, यहां जमातियों की बड़ी संख्या है और बड़े केस सामने आ रहे हैं
उधम सिंह नगर- इसलिए क्योंकि यहां से खबर आई थी कि जमातियों ने बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश की, कुछ जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
नैनीताल- नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। मामले और न बढ़ें इसलिए जिला सील करने का फैसला लिया जा सकता है।
अल्मोड़ा- ऐसा इसलिए क्योंकि यहां से एक जमाती कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हो सकता है कि सरकार इस जिले के लिए भी बड़ा फैसला ले
पौड़ी गढ़वाल- कोटद्वार से एक युवक कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। ऐसे में संभव है कि सरकार इस जिले को भी सील करने का फैसला ले।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top