उत्तराखंड अल्मोड़ाLockdown may continue till 30th april in uttarakhand know about category b

उत्तराखंड में लॉकडाउन बढ़ा, तो B कैटेगरी में हो सकते हैं 6 जिले..यहां सख्त रहेगा पहरा

अगर लॉकडाउन बढ़ा तो उत्तराखंड के वो सभी जिले कैटेगरी बी में शामिल हो सकते हैं, जहां कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं।

Coronavirus in Uttarakhand: Lockdown may continue till 30th april in uttarakhand know about category b
Image: Lockdown may continue till 30th april in uttarakhand know about category b (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रह सकता है। इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रस्ताव तैयार किया गया। प्रस्ताव को जल्द ही केंद्र सरकार के पास भेजा गया। यानी अगर उत्तराखंड में लॉकडाउन बढ़ा तो कुछ खास बातें भी आपको देखनी पड़ सकती हैं। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के सभी 13 जिलों को कैटेगरी ए और कैटेगरी बी में बांटा जा सकता है। कैटेगरी ए में वो जिले शामिल हैं, जहां अब तक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। कैटेगरी बी में वो जिले शामिल हो सकते हैं, जहां कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं या 14 अप्रैल तक और मामले सामने आने की आशंका है। खबर है कि कोरोना के हॉटस्पॉट और कैटेगरी बी वाले जिलों में प्रतिबंध लागू रहेंगे। आइए अब आपको बताते हैं कि कौन कौन से जिले बी कैटेगरी में आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से शर्मनाक खबर, लॉकडाउन में बेरहम बेटे ने बुजुर्ग मां को घर से निकाला
बी कैटेगरी वाले जिलों में हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में किसी भी तरह का मूवमेंट पूरी तरह से प्रतिबंधित हो सकता है। यहां राशन और जरूरी सामान लोगों के घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। आपको उन जिलों के बारे में भी बताते हैं जहां अब तक कोरोना के पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।
देहरादून
हरिद्वार
ऊधमसिंहनगर
नैनीताल
पौड़ी
अल्मोड़ा
हो सकता है कि कैटेगरी बी के जिलों और कैटेगरी ए के जिलों के बीच आवागमन पर रोक लगे। इसके अलावा कैटेगरी बी जिलों की सीमाएं सील रहेंगी और सामान का परिवहन भी जिलों की सीमा के अंदर नहीं होगा। एक और खास बात, स्टांप एवं रजिट्रेशन की सभी जिलों में नियमों के अधीन अनुमति दी जाएगी। सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, रेस्टोरेंट, बार, धार्मिक संस्थान, होटल, धर्मशाला सभी जिलों में बंद रहेंगे। सार्वजनिक जगह पर जाते वक्त मास्क पहनना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग रूल फॉलो करना होगा।