उत्तराखंड Pauri garhwal police raids a bar

गढ़वाल में लॉकडाउन के बीच खुला दारू का बार, पुलिस ने सिर से उतार दिया नशे का भूत

जिला प्रशासन की संयुक्त टीम के द्वारा पौड़ी में थैलीसैंण ब्लॉक के नोठा स्थित बार मे छापेमारी की गई। बार में बाहरी राज्यों की शराब की बोतलें मिली हैं जिसके बाद बार को सील करके बार के मालिक के खिलाफ जुर्माना लगा दिया है।

Pauri Garhwal: Pauri garhwal police raids a bar
Image: Pauri garhwal police raids a bar (Source: Social Media)

: पूरे उत्तराखंड को इस समय कोरोना ने घेरा हुआ है। राशन की कमी की वजह लोगों को बड़ी ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गरीबों को दो वक्त का खाना नसीब नहीं हो रहा है और बाजारों पर भी ताला पड़ चुका है। एक ओर जहां पूरा उत्तराखंड आपातकालीन स्थितियों से गुजर रहा है ऐसे वक्त में भी कुछ लोगों को केवल अपने फायदे की पड़ी रहती है और वे बेखौफ अपने शराब का कारोबार चला रहे है। पौड़ी जिले में भी शराब बेचने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं और हाल ही में पौड़ी के थैलीसैंण ब्लॉक के नोठा स्थित बार में प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। दरअसल पौड़ी जिले में लॉक डाउन के बाद से शराब बेचने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से पुलिस विभाग, राजस्व विभाग और आबकारी विभाग की एक संयुक्त टीम का गठन हुआ और उन्होंने नोठा स्थित बार में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बार के स्टॉक में गड़बड़ी पाई गई, साथ-ही-साथ बार में बाहर के राज्यों की शराब की बिक्री का खुलासा हुआ। बार को सीज करके आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लॉकडाउन के बीच घर में बवाल, विवाहिता ने खुद को लगाई आग..देखिए वीडियो
दरअसल जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई संयुक्त टीम ने जब थलीसैंड ब्लॉक के नोठा स्थित देवभूमि नाम के बार में छापेमारी की तो बार के अंदर काफी कुछ गड़बड़ देखने को मिली। साथ ही साथ बार के अंदर उत्तराखंड के बाहर की शराब की बोतलें भी पाई गईं। शराब विक्रेता के पास उन बोतलों का लाइसेंस भी नहीं था। बार मालिक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत जुर्माना लगाया गया है। एसडीएम अंशुल सिंह बताते हैं की पौड़ी के ग्रामीण इलाकों से शराब बेचने की शिकायतें बहुत समय से आ रही थीं, जिसके बाद जिला प्रशासन ने कड़ा निर्णय लिया और एक संयुक्त टीम का गठन किया। थलीसैंड ब्लॉक के नोठा स्थित बार में जब उनकी टीम छापेमारी करने गयी तब उस बार में काफी गड़बड़ी पायी गयीं, साथ ही साथ बाहर से आयीं शराब की बोतलें भी मिलीं। ऐसे में टीम ने यह अंदाजा लगाया है कि उस बार के अंदर बिना लाइसेंस के बाहर के राज्यों की शराब बेची जा रही हैं। उन्होंने बताया कि बार में मिली गड़बड़ियों के आधार पर आबकारी अधिनियम के तहत बार ओनर पर कार्यवाही की जाएगी और बार को सीज भी कर दिया गया है।