उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 13 असर..2 मिनट में पढ़िए 13 जिलों से 13 बड़ी खबरें (coronavirus in Uttarakhand update form districts)
Connect with us
Image: coronavirus in Uttarakhand update form districts

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 13 असर..2 मिनट में पढ़िए 13 जिलों से 13 बड़ी खबरें

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी रोजाना नई नई खबरें आ रही हैं। इस बीच आप भी 2 मिनट में 13 जिलों से आज की 13 लेटेस्ट अपडेट जान लीजिए

उत्तराखंड में कोरोना वायरस (coronavirus in Uttarakhand) हर दिन नया रूप दिखा रहा है। कहीं सीलिंग हो रही है, कहीं बवाल मच रहा है, कहीं लोग घरों में शांत बैठे हैं, कहीं लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है औक कभी खबर आती है कि उत्तराखंड में लॉकडाउन बढ़ेगा। ऐसे में उत्तराखंड के हर एक जिले की खबर से दो मिनट में अपडेट होना बेहद जरूरी है। हमारी कोशिश है कि एक ही खबर में आपको 13 जिलों की 13 खबरें दिखा सकें, जिससे आप भी खुद को अपडेट रख सकें। तो आइए एक सरसरी निगाह उत्तराखंड में कोरोना वायरस की 13 अपडेट पर डाल लीजिए। हम आपके लिए उत्तराखंड के 13 जिलों से 13 खबरें लेकर आए हैं। आपके जिले में क्या खास हो रहा है, 2 मिनट में जान लीजिए।

देहरादून में 94 जमाती पकड़े गए
देहरादून में चलाए गए सघन अभियान में 94 जमातियों को पकड़ा गया। कोरोना के जिला निगरानी एवं नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि पकड़े गए सभी 94 जमातियों को संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। यहां चिकित्सकीय दल इनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगा।
नैनीताल में इसलिए मचा बवाल
नैनीताल के हल्द्वानी ते वनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ में बंजारन मस्जिद के मौलाना को क्वारंटाइन के लिए ले जाने की सुचना पर हंगामा हो गया। पुलिस और मौलाना को एक साथ देखकर करीब 700 से अधिक लोगों की भीड़ वहां जुट गई। हंगामे की सूचना पर भारी मात्रा में सुरक्षा कर्मियों ने पूरे ऐरिया को घेर लिया। हालांकि बाद में मौलाना के मस्जिद से समझाने के बाद लोग शांत होकर घर में वापिस लौट गए।
हरिद्वार - मस्जिद में नमाज पढ़ने पर मुकदमा
हरिद्वार के बहादराबाद में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग एक मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंच गए। इसकी भनक पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर सभी को वहां से भगाया। मामले में बहादराबाद थाने में छह लोगों के खिलाफ आपदा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
टिहरी-लॉकडाउन के बीच कच्ची शराब का खेल
देवप्रयाग पुलिस ने चार लीटर कच्ची शराब के साथ यहाँ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। बीती देर रात को घनसाली में कच्ची शराब बनाते हुए दो को कच्ची शराब व लाहन के साथ गिरफ्तार किया गया है।

अल्मोड़ा-PPE किट से लैस हुए कोरोना योद्धा
अल्मोड़ा जनपद की दो छावनी परिषदों ने अपने कोरोना योद्धाओं को पर्सनल प्रोटेक्शन एक्यूपमेंट (पीपीई किट) से लैस कर दिया है। खासतौर पर पर्यटन नगरी रानीखेत में एक जमाती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही अतिसतर्कता बरती जा रही है।
चमोली में 9 लोग हुए क्वारेंटाइन
चमोली जिले में बाहर से आए नौ लोगों को फेसलिटी क्वारंटाइन में रखा गया। जिले में अब तक 120 लोगों को फेसलिटी क्वारंटाइन किया गया, जिसमें से 16 लोग क्वारंटाइन अवधि पूरा कर डिस्चार्ज किए गए है, जबकि 104 लोग अभी भी क्वारंटाइन में रखे गए है।
पिथौरागढ़ में गांव की महिलाएं बना रही मास्क
विकास खंड मूनाकोट के ग्राम पंचायत रियासी में निरंकारी महिला स्वयं सहायता समूह ने मास्क बनाने का कार्य शुरू कर दिया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर में बने मास्क के उपयोग में लाने की अपील के दूसरे दिन से ही महिलाओं ने यह काम शुरू कर दिया है। रियासी गांव की 12 महिला समूह की 60 महिलाओं को ओएनजीसी देहरादून के सहयोग से सोसाइटी फॉर एक्शन इन हिमालया द्वारा तीन माह का सिलाई प्रशिक्षण दिया जा रहा था।
उत्तरकाशी में डॉक्टर बने भगवान
जिला अस्पताल में चिन्यालीसौड़ की 12 वर्षीय बच्ची का अपेंडिक्स का ऑपरेशन सफल रहा। निश्चेतक विशेषज्ञ के न होने के बाद भी जिला अस्पताल के सर्जन एसडी सकलानी ने दिल्ली में लॉकडाउन में फंसे बच्ची के पिता से फोन पर अनुमति ली। जिसके बाद अपेंडिक्स का ऑपरेशन किया।

उधमसिंहनगर का नानकसागर लबालब
अप्रैल के महीने में सूखने की कगार पर पहुंचने वाला नानकसागर इस बार लॉकडाउन की वजह से लबालब पानी से भरा है। लॉकडाउन में ठप हुए खेती के कार्य की वजह से सिंचाई की अभी डिमांड नहीं है। इस वजह से अप्रैल में नानकसागर का जलस्तर सामान्य से 10 फीट अधिक बढ़ा है।
बागेश्वर में 10 लोगों पर केस दर्ज
पुलिस ने सोशल मीडिया पर शिकंजा कस दिया है। लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया में गलत सूचना और अफवाह फैलाने पर दस लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किय गया है। जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है। एसपी रचिता जुयाल के निर्देश पर लॉकडाउन के आदेशों का पुलिस कढ़ाई के साथ पालन कर रही है।
चंपावत- क्वारेंटाइन में रखे लोग बनेंगे साक्षर
शिक्षा विभाग व प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान क्वारंटाइन किए गए लोगों में से निरक्षरों को साक्षर करने की अनूठी पहल शुरूकी है। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में चल रहे राहत शिविर में 30 शिविरार्थियों को शिक्षक अनूप कौशल, श्याम दत्त्त चौबे आदि साक्षर बनाने के काम में जुट गए हैं।
पौड़ी गढ़वाल- अस्पताल में दो कोरोना संदिग्ध भर्ती
जिला चिकित्सालय पौड़ी में रविवार को दो संदिग्ध भर्ती किए गए हैं। जनपद पौड़ी में कोरोना संदिग्धों की संख्या अब 14 हो गई है। इनमें जिला अस्पताल पौड़ी में चार और मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में 10 लोग शामिल हैं।
रुद्रप्रयाग-कोरोना से जंग में आगे आई महिलाएं
कोरोना के संक्रमण से मास्क की कीमत बाजार में जहां आसमान छू रही है, वहीं अब जनपद के स्वयं सहायता समूह की डेढ़ सौ से अधिक महिलाएं घरों पर मास्क तैयार कर रही है, जिसे इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में बांटा जा रहा है। सूती से बने इन मास्कों को धोकर फिर से उपयोग में लाया जा सकता है। मास्क बीस रूपए में दिए जा रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top