उत्तराखंड देहरादूनDEHRADUN IN CORONAVIRUS RED ZONE

सावधान उत्तराखंड..कोरोना वायरस का रेड जोन बना देहरादून, केंद्र सरकार ने जारी की लिस्ट

सिर्फ देहरादून नहीं बल्कि केन्द्र सरकार द्वारा जारी इस लिस्ट में उत्तराखंड के तीन जिलों को रेड जोन और हॉट स्पॉट की कैटेगरी में रखा गया है।

Dehradun Red Zone: DEHRADUN IN CORONAVIRUS RED ZONE
Image: DEHRADUN IN CORONAVIRUS RED ZONE (Source: Social Media)

देहरादून: केंद्र की मोदी सरकार ने देश भर में कोरोनावायरस संक्रमण के रेड जोन और हॉटस्पॉट जिलों की लिस्ट जारी की है। उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर ये है कि इस लिस्ट में उत्तराखंड के 3 जिले शामिल है। देहरादून को रेड जोन में शामिल किया गया है। पुलिस के मुताबिक देहरादून में 5 हॉट स्पॉट हैं। भगत सिंह कालोनी, कारगी ग्रांट, डोईवाला केशव बस्ती, झबरावाला और लक्खीबाग कोरोना के हॉटस्पॉट हैं। इसके अलावा उधम सिंह नगर और नैनीताल को केंद्र सरकार ने हॉट स्पॉट कैटेगरी में शामिल किया है। दरअसल केंद्र सरकार ने देश भर के राज्यों के अलग-अलग जिलों के रेड जोन और हॉटस्पॉट के अलावा नॉन हॉटस्पॉट जिलों की लिस्ट निकाली है। इस पूरी लिस्ट में उत्तराखंड के 6 जिले शामिल हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून रेड जोन में शामिल है। इसके अलावा उधम सिंह नगर और नैनीताल कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट दिखाए गए हैं। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में इस रास्ते से घुस सकते हैं कोरोना संदिग्ध, चौंकन्नी हुई पुलिस और SSB
इस लिस्ट में हरिद्वार, अल्मोड़ा और पौड़ी गढ़वाल का भी नाम है लेकिन इन्हें नॉन हॉटस्पॉट डिस्ट्रिक्ट रिपोर्टिंग केसेस में रखा गया है। इस लिस्ट के मुताबिक देशभर में कुल मिलाकर 170 रेड जोन है। इसके अलावा 207 जिले नॉन हॉटस्पॉट जिलों में शामिल किए गए हैं। रेड जोन के भीतर कुल मिलाकर 103 जिले ऐसे हैं जिन्हें हॉटस्पॉट जिले कहा गया है। इसके अलावा 47 जिले ऐसे हैं जिन्हें हॉटस्पॉट जिलों की लिस्ट में क्लस्टर्स के साथ डाला गया है। इतना जरूर है कि अभी उत्तराखंड में कोरोनावायरस का खतरा टला नहीं है। केंद्र सरकार की लिस्ट इस बात की तस्दीक भी करती है। इसलिए हमारी आप से अपील है कि घरों के भीतर रहें और उत्तराखंड को कोरोनावायरस से बचाएं। ध्यान रखिए कि हर एक नागरिक का यह फर्ज बनता है कि कोरोना की इस जंग में घर में रहकर देश के लिए कुछ बेहतर काम करें।