उत्तराखंड नैनीतालNainital dm savin bansal in banbhulpura

उत्तराखंड: हॉटस्पॉट इलाके में फूलों से हुआ डीएम का स्वागत, लोगों ने कहा-धन्यवाद

जिलाधिकारी के गुजरते वक्त लोगो ने घरों से पुष्प वर्षा की। छोटे बच्चे ने गुलाब का फूल देकर जिलाधिकारी बंसल का स्वागत किया

Coronavirus in Uttarakhand: Nainital dm savin bansal in banbhulpura
Image: Nainital dm savin bansal in banbhulpura (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल जिले के जिलाधिकारी सविन बंसल ने शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा के साथ कर्फ्यू ग्रस्त बनभूलपुरा इलाकों का मौका मुआयना किया। उन्होंने वहां के वाशिन्दों के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। खाद्यान किट तथा सेनेटाइजर कार्य, गैस वितरण आदि का निरीक्षण करते हुए उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा की। खास बात ये रही कि लाईन नम्बर-8 मे जिलाधिकारी के गुजरते वक्त लोगो ने घरों से पुष्प वर्षा की। लाईन नम्बर-17 मे पहुचने पर घर की दहलीज पर आकर छोटे बच्चे हैदर ने आकर गुलाब का फूल देकर जिलाधिकारी बंसल का स्वागत किया और तारीफ की। जिलाधिकारी बनभूलपुरा क्षेत्र में अधिकारियों द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे तथा अधिकारियों की पीठ थपथपाकर मनोबल बढाया। जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर लगे सभी अधिकारियों से कहा कि वे तत्परता के साथ मनोयोग के साथ कार्य करें। उन्होने कहा कि संक्रमण के इस दौर में जनसेवा सर्वोपरि है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - Breaking: देहरादून में 1 साल का बच्चा कोरोना वायरस पॉजिटिव
उन्होंने कहा कि जनता की मांग पर वनभूलपुरा क्षेत्र मे रोस्टर के अनुसार वार्डवार सस्ते गल्ले की दुकानें खोली जायेंगी, लेकिन सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन अनिवार्य रूप से करेंगे। उन्होेने सीएमओ डा0 भारती राणा को निर्देशित किया कि यदि बाहर से दवा खरीदकर भी मरीजों को उपलब्ध करानी पडे तो उपलब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी ने बताया कि स्थानीय मेेडिकल स्टोर सेक्टर मजिस्टेट की संस्तुति पर दोपहर 1 बजे के बाद भी खोले जायेंगे। उन्होेने कहा कि क्षेत्र मे जनरल स्टोर व राशन की दुकानें सामान की आपूर्ति जनता को उनकी मांग पर होम डिलीवरी की जायेगी लेकिन आपूर्ति विभाग द्वारा जो राशन की किट वितरित की जा रही है उसके लिए लोग सोशल डिस्टेन्सिंग बनाते हुये ले सकते है। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनता से अपील की है कि कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर कतई ना निकलेें। कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी। उन्होने कहा कि कर्फ्यू के दौरान हमारी भरसक कोशिश है कि हम यहां के वाशिदों को हर आवश्यक चीजें उनके दरवाजे तक मुहैया करायेंगे।