उत्तराखंड बागेश्वरSmuggling in truck in bageshwar

हद हो गई..उत्तराखंड में सब्जी के ट्रक में स्मैक तस्करी, 3 लाख की स्मैक जब्त

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में सब्जी की गाड़ी में स्मैक की तस्करी करने के आरोप में पुलिस (bageshwar police) ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। स्मैक की कीमत 3 लाख बताई जा रही है। पढ़िये पूरी खबर

Bageshwar News: Smuggling in truck in bageshwar
Image: Smuggling in truck in bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में स्मैक तस्करी के आजकल काफी ज्यादा केस आ रहे हैं। उत्तराखंड का युवा बेहद खतरनाक दिशा की ओर अग्रसर है। भविष्य की चिंता न करते हुए युवा वर्ग धड़ल्ले से नशे के खतरनाक जाल में फंसता नजर रहा है। साथ ही हर जगह नशे का व्यापार करने वालों ने अपनी धाक जमा रखी है। उत्तराखंड के हर जिले को इन नशे के सौदागरों ने अपने निशाने में ले रखा है। ऐसे में जिला प्रशासन ने स्मैक की तस्करी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड में स्मैक तस्करी को बढ़ता हुआ देख कर बागेश्वर जिला प्रशासन ने चेकिंग अभियान चला रखा है। इसी अभियान के दौरान हाल ही में बागेश्वर जिले के बालीगट के पास स्मैक तस्करी कर रहे दो लोगों को बागेश्वर कोतवाली पुलिस (bageshwar police) के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के पास से लगभग 3 लाख का स्मैक बरामद किया गया है। दोनों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। फिलहाल दोनों आरोपी जेल के अंदर बन्द हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरहम पति ने पत्नी का किया बुरा हाल, दहेज के लिए दरिंदगी की हर हद पार?
सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने बाली घाट के पास निरीक्षण अभियान चलाया था। इसी दौरान बागेश्वर से एक सब्जी की गाड़ी आ रही थी। पुलिस ने गाड़ी को रुकवाकर गाड़ी की चेकिंग की। गाड़ी के अंदर से 10.06 ग्राम स्मैक की बरामदी हुई है। गाड़ी में मौजूद जौलकाण्डे निवासी नरेंद्र सिंह बिष्ट और द्वारसों निवासी दीपक सिंह गड़िया को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। दोनों व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट व 188 आईपीसी में अभियोग पंजीकृत किया है और उनको अल्मोड़ा जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक रचिता जुयाल बताती है कि आरोपियों के पास से बरामद करी गई स्मैक की अनुमानित कीमत तकरीबन 3 लाख आंकी गई है। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि वह मैदानी क्षेत्रों से स्मैक लाकर यहां पर बेचने का गैर-कानूनी धंधा करते हैं। कुछ का उपयोग वह अपने लिए करते हैं और बाकी का वह अच्छे खासे मुनाफे में बेचते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गर्भवती पत्नी, मासूम बेटी को घर में अकेला छोड़ा..23 मार्च से ड्यूटी पर तैनात है ये जांबाज
बागेश्वर में निरीक्षण उपयोग आगे भी जारी रहेगा। इस बारे में सभी थाने, चौकियों को भी निर्देश दे दिए गए हैं। ऐसे गैर-कानूनी धंधे करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन की सख्ती बेहद जरूरी है। आगे देखिए बागेश्वर पुलिस (bageshwar police) ने भी इस बारे में फेसबुक पर जानकारी दी है।

#सब्जी_की_गाड़ी_का_कन्डक्टर_लाॅकडाउन_में_कर_रहा_था_स्मैक_की_तस्करी##कोतवाली_पुलिस_ने_किया_गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

*सुश्री रचिता जुयाल...

Posted by Bageshwar Police on Thursday, April 16, 2020