उत्तराखंड के लिए गुड न्यूज, जल्द कोरोना मुक्त होगा ये जिला..यहां जमाती मिला था पॉजिटिव (Almora district free from coronavirus)
Connect with us
Image: Almora district free from coronavirus

उत्तराखंड के लिए गुड न्यूज, जल्द कोरोना मुक्त होगा ये जिला..यहां जमाती मिला था पॉजिटिव

यहां एक जमाती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इस जमाती की लगातार दो रिपोर्ट्स कोरोना नेगेटिव आई हैं। फिलहाल यहां प्रभावित इलाकों में ढील नहीं दी जाएगी

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसेज के बीच एक राहत वाली खबर अल्मोड़ा से आई है। यहां कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज की लगातार दूसरी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई। इस तरह अल्मोड़ा कोरोना फ्री जिलों में अपनी जगह पक्की कर चुका है। अब तक अल्मोड़ा में कोरोना का सिर्फ एक मामला सामने आया है, रानीखेत में एक जमाती में कोरोना की पुष्टि हुई थी। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद यहां के प्रशासन ने जिस तत्परता से एहतियाती कदम उठाए, उसके शानदार नतीजे देखने को मिले। प्रशासन अपनी कोशिशों से कोरोना को हराने में कामयाब रहा। आज की तारीख में अल्मोड़ा में कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। जिले से अब तक जांच के लिए भेजे गए सभी सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आपको बता दें कि यहां रानीखेत में 5 अप्रैल को निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमाती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए खतरा..तीन जिले कोरोना वायरस के रेड जोन में शामिल
पॉजिटिव जमाती कुरैशियान मोहल्ले में किराए पर रहता है, यह मोहल्ला पूरी तरह से सील है, यहां स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें लोगों के स्वास्थ की जांच कर रही हैं। इसके अलावा सुदामापुरी और लोअर खड़ी बाजार क्षेत्र भी सील है। यहां प्रशासन ने हर संदिग्ध की जरूरी जांच कराने के अलावा लोगों को जागरूक भी किया। इन इलाकों से 54 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से एक जमाती कोरोना पॉजिटिव मिला था। तब से कोरोना पॉजिटिव जमाती के तीन दूसरे साथी संस्थागत क्वारेंटाइन किए गए थे। अब इन्हें होम क्वारेंटाइन किया जाएगा। पॉजिटिव मिले जमाती का एक और टेस्ट होना है। इसके अलावा अल्मोड़ा प्रशासन ने ये भी साफ किया कि भले ही पॉजिटिव जमाती की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन सील एरिया में चौकसी में ढील नहीं दी जाएगी। कोरोना से बचाव के लिए सख्ती जारी रहेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top