उत्तराखंड रुड़कीwoman corona positive in roorkee uttarakhand

उत्तराखंड: महिला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली की जमात में शामिल होने गया था पति

रुड़की में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि रुड़की के भगवानपुर में एक महिला कोरोना पॉज़िटिव निकली हैं। गौर करने वाली बात ये है कि महिला का पति एक कोरोना पॉज़िटिव बुजुर्ग के साथ दिल्ली की जमात में शामिल होने गया था। पति की रिपोर्ट्स नेगेट

coronavirus in uttarakhand: woman corona positive in roorkee uttarakhand
Image: woman corona positive in roorkee uttarakhand (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड इस समय बेहद खतरनाक दौर से गुजर रहा है। बता दें कि यहां पर अब तक 42 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि हो गई है। इस माहौल के बीच राज्य समीक्षा ऐसी खबर ले कर आया है जो आपके होश उड़ा देगी। रुड़की के भगवानपुर के मानक मजरा से ऐसी खबर आ रही है जो आपके दिमाग में भी सनसनी पैदा कर देगी। बता दें कि रुड़की के भगवानपुर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला के पति एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग के साथ दिल्ली की जमात में शामिल होने गए थे। लेकिन उनके पति की रिपोर्ट भी परिवार के 4 सदस्यों समेत गांव के 38 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यह महिला कोरोना पॉजिटिव हुई कैसे? इस सब के बीच महिला के संक्रमित होने का कारण क्या है?इस प्रश्न के कई पहलू हो सकते हैं साथ ही कई कारण भी हो सकते हैं। क्या महिला के इम्यून सिस्टम का कमजोर होना तो कारण नहीं है?

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: देहरादून में 2 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव, अब बेहद संभलकर रहने की जरूरत
बता दें वह काफी दिनों से बीमार रह रही हैं और उनकी इम्युनिटी कमजोर है।संक्रमित महिला के बेटे ने कहा कि वह खुद भी तीन भाई और बहन के साथ आरोग्यम अस्पताल में आइसोलेट है। उनके पिता कोरोना पॉज़िटिव बुजुर्ग के साथ 21 मार्च को दिल्ली मरकज से वापस रुड़की लौटे थे। जब उनके पिता का टेस्ट हुआ तो वह नेगेटिव आए। इसके बाद सवाल यह है कि पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मां कैसे संक्रमित हो गई? जबकि कोरोना संक्रमित बुजुर्ग के साथ तो औरत के पति दिल्ली की जमात में शामिल होने गए थे। ऐसे में उनके कोरोना पॉज़िटिव होने का कारण उनकी कमजोर इम्यूनिटी भी हो सकती है। उनको हर वक्त नजला और जुकाम रहता है और कई दिनों से बुखार भी है। हो सकता है कि पिता इस वायरस से उबर गए हो और मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी का भी यही मानना है कि इम्यूनिटी सिस्टम के चलते भी रिपोर्ट में अंतर आ सकता है। महिला की इम्यूनिटी कमजोर होगी इसलिए उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने बताया कि महिला के पति को भी निगरानी में रखा गया है क्योंकि कई लोगों में कोरोना के लक्षण 18 दिन के बाद भी दिखते हैं। ऐसे में हो सकता है कि उनके पति की आने वाली रिपोर्ट पॉजिटिव हो। यह मामला बेहद संगीन है और इसकी गहराई से जांच करने की बेहद जरूरत है..