उत्तराखंड देहरादूनNotice for dehradun many schools

देहरादून के 11 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस, लॉकडाउन में काट दी कर्मचारियों की सैलरी

देहरादून में ऐसे 10 से ज्यादा स्कूल है जहां कर्मचारियों की तनख्वाह काटी गई है और इसके साथ ही लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया है।

Dehradun Private School: Notice for dehradun many schools
Image: Notice for dehradun many schools (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के करीब 11 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि इन 11 स्कूलों ने अपने स्टाफ को मार्च महीने की पूरी तनख्वाह नहीं दी है। इसके साथ ही इन स्कूलों ने लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया है। एक न्यूज़ रिपोर्ट में छपी खबर के मुताबिक इन सभी स्कूलों को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही लॉक डाउन की शर्तों को मानने के भी निर्देश दिए गए हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने इस बारे में कुछ बातें बताई है। उनके मुताबिक देहरादून के मसूरी रोड स्थित स्कूल में कर्मचारियों का वेतन काटे जाने की शिकायतें मिली है। कर्मचारियों का 22 मार्च से 31 मार्च तक का वेतन काटा गया है। जब कर्मचारियों ने स्कूल प्रबंधन से इस मामले में पूछा तो स्कूल प्रबंधन का कहना था यह पैसा राहत कोष में दिया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह उत्तराखंड..कोरोना संक्रमण रोकने में देश में तीसरे नंबर पर देवभूमि..पढ़िए ताज़ा रिसर्च
जब मुख्य शिक्षा अधिकारी को इस बात का पता चला तो उन्होंने इस पर नाराजगी जताई और सभी कर्मचारियों की पूरी तनख्वाह जारी करने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि अकेले देहरादून में ऐसे 10 से ज्यादा स्कूल है जहां कर्मचारियों की तनख्वाह काटी गई है और इसके साथ ही लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया है। इनमें कुछ बड़े और नामी स्कूलों के नाम भी हैं, जहां खुले तौर पर नियमों पर उल्लंघन किया गया। बताया तो यह भी जा रहा है कि इन स्कूलों में अभिभावकों को एडमिशन के लिए बुलाया जा रहा है। आप समझ सकते हैं कि पैसे के लिए स्कूल कितना बड़ा खतरा मोल ले रहे हैं? मुख्य शिक्षा अधिकारी का कहना है कि अगर आगे भी इन स्कूलों ने लॉक डाउन का पालन नहीं किया तो इन स्कूलों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।