उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालcoronavirus green zone uttarakhand

बधाई उत्तराखंड: कोरोना वायरस के ग्रीन जोन में अब होंगे 9 जिले, 2 जिलों से मिली गुड न्यूज

विश्व में पैर पसार रहे कोरोना भारत में आकर कुछ हद तक थमा है। उत्तराखंड ने कोरोना वायरस को बेहतर तरीके से मात दी है। यहां ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) बढ सकते हैं।

coronavirus green zone uttarakhand: coronavirus green zone uttarakhand
Image: coronavirus green zone uttarakhand (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब थमते दिख रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में 7 जिले ऐसे हैं, जिन्हें कोरोना वायरस का ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) घोषित किया गया है। ग्रीन जोन यानी यहां कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया। इस बीच पहली अच्छी खबर पौड़ी जिले से आई है। पौड़ी जिला जल्द ही ग्रीन जोन कैटेगरी वाले जिलों में शामिल होने वाला है। पिछले महीने पौड़ी के कोटद्वार में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया था। तब लगा था कि हालात काबू के बाहर हो जाएंगे। जिले की सीमा क्योंकि यूपी से सटी है, इसलिए बाहरी लोगों के साथ संक्रमण के जिले में एंट्री लेने का खतरा बना हुआ था। पर राहत वाली बात ये है कि हालत बिगड़े नहीं। यहां कोटद्वार में 25 मार्च को स्पेन से लौटे युवक मे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मरीज अब ठीक हो चुका है। 28 दिनों से पौड़ी में कोरोना का कोई संक्रमित मरीज नहीं मिला। इससे पहले पौड़ी कोरोना को हराने वाले देश के 25 कोरोना फ्री जिलों में भी अपनी जगह बना चुका है। आगे पढ़िए दूसरी अच्छी खबर

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह उत्तराखंड..कोरोना संक्रमण रोकने में देश में तीसरे नंबर पर देवभूमि..पढ़िए ताज़ा रिसर्च
अब इसे ग्रीन जोन घोषित करने की तैयारी चल रही है। अल्मोड़ा जिला भी ग्रीन जोन में एंट्री के लिए कदम बढ़ा चुका है। यहां रानीखेत में 6 अप्रैल को एक जमाती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। ये मरीज भी अब ठीक हो चुका है। उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर होम क्वारेंटीन किया गया है। पिछले 16 दिनों से अल्मोड़ा में कोई कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। फिलहाल पौड़ी और अल्मोड़ा ऑरेंज जोन में हैं। केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार अगर 28 दिन तक यहां कोरोना का कोई मामला नहीं मिला, तो इन्हें ग्रीन जोन में शामिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस वक्त रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी और चंपावत समेत कुल 7 जिले ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) में हैं। यहां अब तक कोरोना का एक भी मामला नहीं मिला है। प्रशासन कोरोना संकट को टालने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है।