उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Corona cases coming up even after completing quarantine period

उत्तराखंड: क्वारेंटाइन पूरा करने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव हुआ शख्स, 17वें दिन हुई पुष्टि

डराने वाली बात ये है कि हल्द्वानी में जिस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिला, वो 14 दिन तक क्वारेंटीन सेंटर में रहा था। क्वारेंटीन रहने के 17वें दिन उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। ऐसा ही एक मामला हरिद्वार में भी सामने आ चुका है...

Coronavirus in Uttarakhand: Haldwani Corona cases coming up even after completing quarantine period
Image: Haldwani Corona cases coming up even after completing quarantine period (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसेज के बीच एक और चिंता बढ़ाने वाली खबर है। जागरण की खबर के मुताबिक यहां एक मरीज में क्वारेंटीन अवधि पूरी करने के बावजूद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कल हल्द्वानी में एक 40 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 48 हो गया है। डराने वाली बात ये है कि जिस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिला, वो 14 दिन तक क्वारेंटीन में रहा। क्वारेंटीन रहने के 17वें दिन उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। हल्द्वानी में रहने वाला ये शख्स एक कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आया था। 8 अप्रैल को उसे क्वारेंटीन फैसेलिटी में रखा गया था। 9 अप्रैल को जब उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, तब उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। संस्थागत क्वारेंटीन अवधि पूरी होने के बाद उसकी दोबारा जांच कराई गई। सैंपल जांच के लिए भेजा गया। शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह मरीजों में कई-कई दिन बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है, जो कि डराने वाली बात है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - तैयारी शुरू: उत्तराखंड के 9 जिलों में कल से राहत..पहले की तरह खुलेंगे अस्पताल
इससे पहले हरिद्वार जिले में रहने वाले एक श्रमिक में भी कई दिन बाद कोरोना की पुष्टि हुई थी। इस वक्त उत्तराखंड में कोरोना के 23 एक्टिव केस हैं। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मिले 25 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। शुक्रवार तक कुल 4767 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जिनमें 48 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। 4239 रिपोर्ट नेगेटिव पाई गईं। 327 सैंपल की रिपोर्ट का मिलना अभी बाकी है। इस वक्त पूरे प्रदेश के 3 जिलों में कोरोना के 11 हॉटस्पॉट हैं। इनमें से 7 देहरादून में हैं। 3 हरिद्वार और एक नैनीताल जिले में है। यहां कंटेनमेंट प्लान के तहत सर्विलांस और सेनेटाइजेशन किया जा रहा है, ताकि कोरोना को कम्युनिटी स्तर पर फैलने से रोका जा सके।