उत्तराखंड बागेश्वरcoronavirus green zone uttarakhand eight district

उत्तराखंड के 9 जिलों को लॉकडाउन में राहत, त्रिवेन्द्र सरकार का बड़ा फैसला

आखिरकार त्रिवेन्द्र सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है। उत्तराखंड के 9 जिलों से 3 मई के बाद सशर्त लॉकडाउन हटेगा। पढ़िए पूरी खबर

coronavirus green zone uttarakhand: coronavirus green zone uttarakhand eight district
Image: coronavirus green zone uttarakhand eight district (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में लॉक डाउन को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य सरकार ने उत्तराखंड के के ग्रीन जोन में शामिल 9 जिलों में शर्तों के साथ लॉकडाउन हटाने का बड़ा फैसला लिया है। ये व्यवस्था धीरे धीरे शुरू होगी। अभी दुकानें खुलेंगी और उसके बाद धीरे धीरे बाकी काम पटरी पर आएंगे। 3 मई के बाद सभी काम सुचारू रूप से चलेंगे। हम आपको ये भी बता रहे हैं कि किन शर्तों का आपको पालन करना लेकिन पहले जिलों की बात कर लेते हैं। रुद्रप्रयाग, पौड़ी गढ़वाल, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी गढ़वाल, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर जिलों को पहले ही ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) घोषित कर दिया गया है। इसमें अल्मोड़ा भी जोड़ा गया है। आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा दुकानों को खोले जाने के संबंध में गाइडलाइन पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विचार विमर्श किया गया। बैठक में तय किया गया कि ग्रीन जोन वाले 9 पर्वतीय जिलों में भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार दुकानों को खोला जाएगा। अब आपको नियम जानने भी जरूरी है।

ये भी पढ़ें:

दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी
शराब, नाई आदि जिन दुकानों को प्रतिबंधित रखा गया है, उन दुकानों को बंद रखा जाएगा।
चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में वर्तमान की स्थिति बरकरार रहेगी।

ये भी पढ़ें:

इन जिलों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पहले की तरह सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक ही खुलेंगी।
इन चार जिलों में यदि किन्हीं क्षेत्रों में शिथिलता दी जानी है तो उसके संबंध मे संबंधित जिलाधिकारी निर्णय लेंगे।
इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट यातायात पर पहले की तरह ही रोक रहेगी.हालांकि ये फैसला कब से लागू होगा यह स्पष्ट नहीं किया गया है।