उत्तराखंड देहरादूनcorona positive patients increse in uttarakhand on 26 april

ब्रेकिंग: उत्तराखंड में 1 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, 51 पहुंचा आंकड़ा

खबर बड़ी है क्योंकि उत्तराखंड में एक और कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज मिला है। 9 जिलों में एक बार फिर से सख्ती बढ़ सकती है..

Coronavirus in uttaakhand: corona positive patients increse in uttarakhand on 26 april
Image: corona positive patients increse in uttarakhand on 26 april (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार देर शाम एक और कोविड-19 पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 51 हो गई है। इनमें से 28 स्वस्थ हो चुके हैं । इससे पहले रविवार को दोपहर तक देहरादून में एक महिला और एक एम्स ऋषिकेश के स्वास्थ्यकर्मी समेत दो कोरोना संक्रमित पाए गए थे। संक्रमित महिला दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती प्रसूता है। दून की आजाद कॉलोनी निवासी इस संक्रमित महिला ने एक दिन पहले ही बच्चे को जन्म दिया है।वहीं, तीसरा संक्रमित मरीज पॉजिटिव महिला का पति बताया जा रहा है।
ऋषिकेश में कॉलोनी सील
ऋषिकेश स्थित एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में एक नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद 20 बीघा कॉलोनी गली नंबर 3 को सील कर दिया गया है। यहां तीन मई तक लोग पूरी तरह से कॉलोनी के अंदर रहेंगे। वहीं, इलाके के सभी बैंक, प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेगी। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को यह आदेश बीते शनिवार को एम्स के नर्सिंग अफसर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जारी किया। आदेश में जिलाधिकारी ने कहा कि इस इलाके में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई प्रशासन की ओर से कराई जाएगी। वहीं, परिवार का एक सदस्य ही खरीदारी के लिए बाहर निकलेगा। आगे पढ़िए कुछ और खास बातें..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना वायरस के लेटेस्ट आंकड़े देखिए..हर जिले की रिपोर्ट देखिए
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 4 जिलों में 3 मई बाद राहत मिलना मुश्किल, रहेगा सख्त पहरा
मोबाइल वैन के जरिये दूध की सप्लाई की जाएगी। इसके अलावा नगर निगम ऋषिकेश को सफाई व्यवस्था के साथ ही मुनादी कर लोगों को जागरुक करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस इलाके की बैरिकेडिंग करेगी। सीएमओ को इलाके में सामुदायिक स्वास्थ्य पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हें। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कोई इमरजेंसी है तो लोग पुलिस के टोल फ्री नंबर 112 में संपर्क कर सकते हैं। वहीं, आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।