उत्तराखंड देहरादूनNO Entry from red zone to green zone in Dehradun Uttarakhand

देहरादून रेड जोन में रह रहे लोगों के लिए जरूरी खबर, सख्त हुआ ये नियम..हर हाल में होगा पालन

लॉकडाउन के चलते देहरादून में फंसे लोग किसी तरह यहां से बाहर निकलना चाहते हैं। ये लोग पास के लिए लगातार आवेदन कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल इन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं है...आगे पढ़िए इस बारे में प्रशासन ने क्या कहा..

uttarakhand red zone: NO Entry from red zone to green zone in Dehradun Uttarakhand
Image: NO Entry from red zone to green zone in Dehradun Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना के रेड जोन देहरादून में सख्ती जारी रहेगी। यहां से किसी को भी ग्रीन जोन में जाने की अनुमति नहीं है। लॉकडाउन के चलते देहरादून में कई लोग फंसे हुए हैं, जो कि किसी तरह यहां से बाहर निकलना चाहते हैं। ये लोग पास के लिए लगातार आवेदन कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल इन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं है। देहरादून में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, उसे देखते हुए ये फैसला काफी हद तक सही भी है। यहां से दूसरे क्षेत्रों में जाने वाले लोग कोरोना का जोखिम बढ़ा सकते हैं। देहरादून में अब तक कोरोना संक्रमण के 28 मामले सामने आ चुके हैं। जो कि चिंताजनक स्थिति है। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने स्थिति साफ करते हुए कहा कि रेड जोन से किसी को भी ग्रीन जोन में जाने की अनुमति नहीं है। बिना किसी आपात स्थिति वाले 19 हजार 906 पास आवेदन जिला प्रशासन निरस्त कर चुका है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के ग्रीन जोन जिलों के लिए बड़ा फैसला, ये 10 बड़ी बातें जरूर जान लीजिए
जिला प्रशासन को अब तक 33 हजार 483 आवेदन मिले हैं, जिनमें से सिर्फ 11 हजार 826 आवेदनों को ही एक जगह से दूसरी जगह जाने की अनुमति दी गई। सिर्फ आपात स्थिति और गंभीर स्वास्थ्य और प्रसव के मामलों में ही एक जगह से दूसरी जगह जाने की अनुमति दी जा रही है। इसमें भी संस्थागत-होम क्वारेंटाइन रहने की शर्त शामिल है। जिन उद्योगों को लॉकडाउन में छूट मिली है, उनके कार्मिकों को भी पास जारी किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को 10 उद्योगों के 313 कार्मिकों को पास जारी किए गए। मनरेगा कार्य भी शुरु कर दिए गए हैं। कम्युनिटी सर्विलांस के दूसरे चरण में शनिवार को एक लाख 72 हजार 144 लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया, इसमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले। जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर एहतियात बरत रहा है।