उत्तराखंड ऋषिकेशCoronaVirus 20 bigha area of Rishikesh locked till 3 may

ऋषिकेश का ये इलाका पूरी तरह सील, एम्स कर्मचारी में कोरोनावायरस मिलने के बाद हड़कंप

डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर 20 बीघा कॉलोनी को तीन मई तक पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। यहां सभी दुकानें, दफ्तर और बैंक बंद रहेंगे। पूरे इलाके को सैनेटाइज किया जा रहा है....

20 bigha area of Rishikesh: CoronaVirus 20 bigha area of Rishikesh locked till 3 may
Image: CoronaVirus 20 bigha area of Rishikesh locked till 3 may (Source: Social Media)

ऋषिकेश: एम्स ऋषिकेश के नर्सिंग अधिकारी में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। नर्सिंग अधिकारी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद ऋषिकेश का 20 बीघा क्षेत्र तीन मई तक के लिए लॉक कर दिया गया। प्रशासन अलर्ट है। क्षेत्र की सभी गलियों और सड़कों को बेरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया गया है। जिस कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, वो बापू ग्राम 20 बीघा, गली नंबर तीन में किराए के मकान में रहता है। एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। जिस मकान में कर्मचारी किराएदार है। वहां बगल में रहने वाले चार लोगों सहित पड़ोसी, दो दुकानदार और एक दूधवाले को भी क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। सभी लोगों को जीएमवीएन के भरत भूमि अतिथि गृह में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर 20 बीघा कॉलोनी को तीन मई तक पूर्ण लॉकडाउन किया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश एम्स का कर्मचारी कैसे हुआ कोरोना पॉजिटिव? ये जानकर आपको भी हैरानी होगी
यहां सभी दुकानें, दफ्तर और बैंक बंद रहेंगे। पूरे इलाके को सैनेटाइज किया जा रहा है। एम्स कर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद डीएम प्रेमलाल, पुलिस अधिक्षक देहात पदमेंद्र डोभाल भी क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। 20 बीघा कॉलोनी के लॉकडाउन होने से यहां रह रही 1100 की आबादी प्रभावित होगी। ये क्षेत्र नगर निगम ऋषिकेश के वार्ड नंबर 29 में आता है। पूरे क्षेत्र की आबादी करीब 4200 है। लॉकडाउन की परिधि में 150 मकान आते हैं, जिनमें करीब 11 सौ लोग रहते हैं। जो इलाका सील किया गया है, वहां प्रशासन मोबाइल वैन के जरिए जरूरी सामान की आपूर्ति करेगा। किसी को सर्दी-जुकाम होने पर तुरंत इलाज मुहैया कराया जाएगा। आपको बता दें कि रविवार को ऋषिकेश एम्स में कार्यरत नर्सिंग अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद एम्स के यूरोलॉजी आईपीडी ब्लॉक को सील कर दिया गया। यहां भर्ती सभी मरीजों को क्वारेंटाइन किया गया है। यूरोलॉजी की इस आईपीडी में कार्यरत कर्मचारी के संपर्क में 6 डॉक्टरों के अलावा 22 हेल्थ वर्कर्स आए थे, इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।