उत्तराखंड देहरादूनDGP Anil Raturi say thanks to SI Harjeet Singh by wears his nameplate

उत्तराखंड: DGP अनिल रतूड़ी ने अपने सीने पर लगाई ‘हरजीत सिंह’ की नेमप्लेट..देखिए वीडियो

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने जनता कर्फ्यू के दौरान घायल हुए पंजाब पुलिस के एसआई हरजीत सिंह के स्वस्थ्य होने पर आज उनके सम्मान में एक दिन के लिए ' हरजीत सिंह' की नेम प्लेट लगाई है। देखिए वीडियो...

Uttarakhand Police: DGP Anil Raturi say thanks to SI Harjeet Singh by wears his nameplate
Image: DGP Anil Raturi say thanks to SI Harjeet Singh by wears his nameplate (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को सम्मान देने के लिए एक दिन के लिए अपनी वर्दी पर सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह की नेम प्लेट लगाई है। उसके पीछे की वजह जानकर आप भी गर्वित हो जाएंगे। बता दें कि बीते दिनों में लगे जनता कर्फ्यू के दौरान पंजाब में ड्यूटी करते वक्त एसआई हरजीत ने कर्फ्यू का उल्लंघन करते कुछ लोगों को रोकने का प्रयास किया जिसके बाद उन लोगों ने एसआई हरजीत सिंह के ऊपर तलवार से हमला करके उनका हाथ काट दिया। ऐसे दर्दनाक हमले के बाद कोई भी हार मान लेता मगर हिम्मती एसआई हरजीत अपने कटे हुए हाथ के साथ खुद उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे। आखिरकार सात घण्टे से अधिक चलने के बाद ऑपरेशन सक्सेसफुल हुआ और उनका कटा हुआ हाथ फिर से जोड़ दिया गया। अब हरजीत सिंह के स्वास्थ्य में काफी सुधार है जिसके बाद पंजाब पुलिस विभाग में खुशी का माहौल है। पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने उनको सम्मान देने के लिए आज अपने बैज पर " हरजीत सिंह' लिखा। आगे कुछ खास बातें जानिए और वीडियो देखिये..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: छोटी बच्ची ने कहा-घर में 3 दिन से गैस नहीं है, मुश्किल वक्त में पुलिस बनी मददगार
हरजीत सिंह अब एक पुलिस अफसर से भी अधिक लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन चुके हैं जिसके बाद पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता उनके जज्बे को सलाम करते हुए हुए अपने बैज पर उनका नाम लिखा। पंजाब पुलिस के बाद अब उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने भी सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह के सम्मान में एक दिन के लिए अपनी वर्दी पर सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह की नेम प्लेट लगाई है। यह दर्शाता है कि पुलिसकर्मियों के बीच मान-सम्मान का रिश्ता आज भी कायम है। राज्य भले ही अलग हों मगर सबके दिल में एक-दूसरे के प्रति सहानुभूति और इज़्ज़त बरकरार है जो कि पुलिसकर्मियों की एकता को दर्शाता है। उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी ने बताया कि एसआई हरजीत सिंह ने कर्तव्य का पालन पूरी निष्ठा के साथ किया।ऐसी सेवा भाव ही राष्ट्र के सम्मान को बढ़ाती है। एसआई हरजीत सिंह ने जो बहादुरी और शौर्य दिखाया है वो सराहनीय है। उनके द्वारा दिखाई गई हिम्मत और जज्बे को उत्तराखंड पुलिस सलाम करती है और सम्मान देती है।

सब्सक्राइब करें: