उत्तराखंड ऋषिकेशCoronavirus Police alert in muni ki reti thana rishikesh

कोरोनावायरस: ऋषिकेश सीमा पर 24 घंटे अलर्ट पुलिस, अब जबरदस्ती घुसे तो खैर नहीं!

मुनी की रेती थाना भी काफी अलर्ट हो गया है। मुनी की रेती थाना क्षेत्र की सभी सीमाओं से ऋषिकेश में एंट्री करने वालों के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं। आगे पढ़िए

Coronavirus in Uttarakhand: Coronavirus Police alert in muni ki reti thana rishikesh
Image: Coronavirus Police alert in muni ki reti thana rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश में 48 घंटे के भीतर दो कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई है और सीमाओं पर पहले से भी ज्यादा सख्ती बढ़ाई गई है। ऋषिकेश से लगा टिहरी जिले का मुनी की रेती थाना भी काफी अलर्ट हो गया है। मुनी की रेती थाना क्षेत्र की सभी सीमाओं से ऋषिकेश में एंट्री करने वालों के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं। अब ऋषिकेश में एंट्री करने के लिए अनुमति पास के साथ बैरियर पर ही थर्मल स्क्रीनिंग होगी। इसके साथ ही वहीं पर मेडिकल चेकअप होगा और उसके बाद ऋषिकेश में प्रवेश मिलेगा। आपको बता दें कि रविवार को ऋषिकेश एम्स के नर्सिंग अफसर में कोरोनावायरस संक्रमण पाया गया था। उसके तुरंत बाद 20 बीघा इलाका पूरी तरीके से सील किया गया था। ऋषिकेश एम्स का यूरोलॉजी विभाग भी सील किया गया था। अभी इस घटना को 48 घंटे भी पूरे नहीं हुए कि ऋषिकेश एम्स में एक महिला मरीज में भी कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश एम्स में 48 घंटे के भीतर दो कोरोना पॉजिटिव मरीज, 20 बीघा कॉलोनी सील
अब ऋषिकेश में पुलिस काफी अलर्ट हो गई है और ऋषिकेश से सटे टिहरी जिले के मुनि की रेती थाना क्षेत्र में सक्रियता बढ़ा दी गई है। आपको बता दें कि सुबह के वक्त टिहरी बॉर्डर पर कई लोगों का आवश्यक सेवा के लिए आना होता है। मेडिकल चेकअप होने के चलते और कड़ी सख्ती के चलते यहां लोग लंबी-लंबी लाइनों में खड़े नजर आए। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तम सिंह नेगी का कहना है कि हर व्यक्ति के पास अनुमति पास होना अनिवार्य था लेकिन अब प्रवेश पर और भी ज्यादा सख्ती कर दी गई है। अब बॉर्डर पर ही थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य है और तब ही सीमा के अंदर प्रवेश मिलेगा। माना जा रहा है कि ऋषिकेश की सभी सीमाओं पर ऐसा हो सकता है। इसलिए ऋषिकेश में एंट्री करने से पहले जरूर सोचें।