उत्तराखंड ऋषिकेशTwo people reached rishikesh during lockdown walked for 10 day

उत्तराखंड: यूपी-राजस्थान से पैदल चलकर ऋषिकेश पहुंचे दो लोग, 10 दिन तक पटरियों पर चलते रहे

यूपी और राजस्थान में फंसे दो लोग घर पहुंचने के लिए 10 दिन तक रेल की पटरियों पर पैदल चलते रहे। दोनों किसी तरह ऋषिकेश पहुंच भी गए, लेकिन प्रशासन ने उन्हें घर पहुंचने से पहले ही रोक लिया, अब दोनों क्वारेंटीन सेंटर में रहेंगे....

Uttarakhand Lockdown: Two people reached rishikesh during lockdown walked for 10 day
Image: Two people reached rishikesh during lockdown walked for 10 day (Source: Social Media)

ऋषिकेश: लॉकडाउन में अपनों से मिलने की बेचैनी में लोग सैकड़ों किलोमीटर का पैदल सफर तय कर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। लॉकडाउन के चलते प्रदेश की सीमाएं सील हैं, गाड़ियों की आवाजाही बंद है। एक जिले से दूसरे जिले में जाने पर भी रोक लगी है, इसके बावजूद लोग किसी ना किसी तरह चोरी-छिपे उत्तराखंड में दाखिल हो ही रहे हैं। मामला ऋषिकेश का है, जहां दो लोग घर पहुंचने के लिए 10 दिन तक रेल की पटरियों पर पैदल चलते रहे। दोनों किसी तरह ऋषिकेश पहुंच भी गए, लेकिन प्रशासन ने उन्हें घर पहुंचने से पहले ही रोक लिया। दोनों को क्वारेंटीन सेंटर में ठहराया गया है। अब उन्हें 14 दिन तक यहीं रहना होगा। लॉकडाउन के चलते प्रदेश के सैकड़ों लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी-अभी: ऋषिकेश एम्स में दो और कर्मचारी कोरोनावायरस पॉजिटिव
इसी बीच यूपी और राजस्थान में रह रहे दो लोग लॉकडाउन के दौरान रेल की पटरियों पर चलते-चलते किसी तरह उत्तराखंड पहुंच गए। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो लगातार 10 दिन तक पैदल चलते रहे। तब कहीं जाकर ऋषिकेश पहुंच सके। दोनों के ऋषिकेश पहुंचने की सूचना जैसे ही प्रशासन को मिली। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका चेकअप करने पहुंच गई। प्रशासन ने मेडिकल चेकअप के बाद दोनों को क्वारेंटीन सेंटर भेज दिया। इससे पहले दोनों का एम्स हॉस्पिटल में चेकअप कराया गया। प्रशासन ने दोनों लोगों को हरिद्वार बाईपास रोड पर स्थित सरकारी बिल्डिंग में क्वारेंटीन किया है। अब इन्हें 14 दिन तक यहीं रहना होगा।