उत्तराखंड देहरादून10 districts in uttarakhand coronavirus green zone 29 april

वाह..उत्तराखंड के 10 जिले ग्रीन जोन में होंगे, दो जिलों से मिली गुड न्यूज

उत्तराखंड ने कोरोना वायरस को बेहतर तरीके से मात दी है। यहां ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) 10 होने वाले हैं।

coronavirus green zone: 10 districts in uttarakhand coronavirus green zone 29 april
Image: 10 districts in uttarakhand coronavirus green zone 29 april (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लिहाज से यह खबर शानदार है बहुत शानदार है। यह बात तो आप जानते ही होंगे कि उत्तराखंड में इस वक्त 8 जिले ऐसे हैं, जिन्हें ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) में रखा गया है। लेकिन अब आंकड़ों पर गौर करें तो उत्तराखंड में 8 नहीं बल्कि 10 जिले ग्रीन जोन बनने वाले हैं। ग्रीन जोन ऐसे जिलों को माना जा रहा है, जबहां 28 दिन से कोरोना का कोई नया केस न आया हो। उत्तराखंड 2 और जिले ग्रीन जोन की लिस्ट में हैं... अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर दो ऐसे जिले हैं, जहां बीते कई दिन से कोरोनावायरस का कोई नया केस सामने नहीं आया है। अल्मोड़ा जिले की बात करें तो यहां 22 दिन से कोरोनावायरस का कोई नया के सामने नहीं आया है। अच्छी बात यह है कि यहां जो एकमात्र कोरोनावायरस का मरीज था वो भी ठीक हो चुका है। अब बात उधम सिंह नगर जिले की करते हैं। आगे पढ़ लीजिए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना वायरस की लेटेस्ट रिपोर्ट देखिए..मिल रही है अच्छी खबर
उधमसिह नगर जिले में बीते 28 दिनों से कोरोनावायरस का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। यानी रिकवरी के मामले में है उधम सिंह नगर जिला अल्मोड़ा से भी आगे निकल गया है। उधम सिंह नगर में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे लेकिन अब वह एकदम स्वस्थ हैं। जरा सोचिए जिस जिले में चार कोरोनावायरस से पॉजिटिव मरीज मिले वहां कैसा हड़कंप मचा होगा? लेकिन अब हालात सुधर चुके हैं और उधम सिंह नगर में बीते 28 दिनों से कोई भी कोरोनावायरस से पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है। उधम सिंह नगर जिले के हिसाब से यह बहुत ही शानदार खबर है। अब कुल मिलाकर देखें तो उत्तराखंड में 10 जिले ऐसे हैं जो ग्रीन जोन का सिग्नल दे रहे हैं। रुद्रप्रयाग, पौड़ी गढ़वाल, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी गढ़वाल, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर जिलों को पहले ही ग्रीन जोन (coronavirus green zone uttarakhand) घोषित कर दिया गया है। और अब इस लिस्ट में जल्द ही दो और जिले शामिल होने वाले हैं। अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर। उत्तराखंड के लिहाज से यह बहुत ही शानदार खबर है।