उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand on alert for coronavirus from western UP

उत्तराखंड में पश्चिमी यूपी से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा..अलर्ट जारी

यूपी वेस्ट के जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, खतरा उत्तराखंड पर भी मंडरा रहा है। सीमा से लगे जिलों में सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Uttarakhand on alert for coronavirus from western UP
Image: Uttarakhand on alert for coronavirus from western UP (Source: Social Media)

देहरादून: लॉकडाउन 2.0 का समय खत्म होने में अब सिर्फ चार दिन बचे हैं, लेकिन कोरोना का संकट टलता नहीं दिख रहा। उत्तराखंड में हर दिन कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक यहां पर पश्चिमी यूपी से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी बना हुआ है। खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने यूपी की सीमा से लगे जिलों में सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासन से कहा है कि मुख्य मार्गों पर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं। यूपी-उत्तराखंड के जो गांव आपस में जुड़े हुए हैं, वहां भी संपर्क मार्गों को बंद करने के लिए कहा गया है। उत्तराखंड के जिन जिलों की सीमाएं यूपी से सटी हैं, उनके बारे में भी बताते हैं। ये जिले हैं हरिद्वार, पौड़ी, ऊधमसिंहनगर और देहरादून। आगे भी पढ़ लीजिए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखड से बाहर फंसे लोग जल्द घर लौटेंगे, गढ़वाल और कुमाऊं में इन्हें मिली जिम्मेदारी
स्वास्थ्य विभाग की चिंता बेवजह नहीं है, क्योंकि यूपी में अब तक कोरोना के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें से 51 प्रतिशत मामले पश्चिमी यूपी के हैं। यूपी-उत्तराखंड से सटे सहारनपुर की हालत ही देख लें, यहां उत्तराखंड से तीन गुना ज्यादा कोरोना केस मिले हैं, और संक्रमित मरीजों की संख्या अब भी बढ़ रही है। यही वजह है कि उत्तराखंड सरकार ने यूपी सीमा से लगे जिलों में सख्ती बरतने को कहा है। इन जिलों के लोग बिना जांच कराए दूसरे क्षेत्रों में एंट्री नहीं कर पाएंगे। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने कहा कि संबंधित जिलों में मुख्य मार्गों के अलावा गांवों के आपसी संपर्क मार्गों पर भी निगरानी के लिए कहा गया है। अगर इन जिलों में कोरोना का खतरा बढ़ा तो ये राज्य के हित में नहीं होगा। इसलिए बचाव के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।