उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालCorona testing lab started in srinagar garhwal

गढ़वाल: 4 जिलों के लिए अच्छी खबर, श्रीनगर में कोरोना टेस्टिंग लैब शुरू

गढ़वाल के 4 जिलों के लिए अच्छी खबर यह है कि श्रीनगर में कोरोना टेस्टिंग लैब शुरू हो गई है। जहां सैंपल आना भी शुरू हो गया है

Shrinagar Corona Tesing Lab: Corona testing lab started in srinagar garhwal
Image: Corona testing lab started in srinagar garhwal (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में कोविड-19 पी.सी.आर टेस्टिंग लैब का ऑनलाईन लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग लैब से पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली एवं टिहरी जनपदों के लोगों के सैंपल लेने में आसानी होगी। अल्मोड़ा एवं हरिद्वार में भी जल्द टेस्टिंग लैब बनाई जाएगी। अब प्रदेश में कोरोना के सैंपल लेने में और तेजी आएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि आज से श्रीनगर में सैंपल टेस्ट होने शुरू हो गए हैं। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपलों की टेस्टिंग होगी। अभी तक प्रदेश में 5602 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है जिसमें 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इनमें से 36 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से अभी तक कोई मृत्यु नहीं हुई है। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, विधायक मुकेश कोहली, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा, निदेशक एन.एच.एम युगल किशोर पंत आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड.. अब इन 3 जगहों पर भी होगी कोरोना टेस्टिंग लैब, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी
बता दें कि सूबे में अभी तक सिर्फ एम्स ऋषिकेश और हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में ही कोरोना सैंपल की जांच की जा रही है। तीन और लैब में जांच होने लगेगी तो ज्यादा से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए जा सकेंगे। तीन लैबों को जांच की मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने इसके लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूरी मिल गई है। कुल मिलकर आज से गढ़वाल के 4 जिलों के लिए अच्छी खबर यह है कि श्रीनगर गढ़वाल में कोरोना टेस्टिंग लैब शुरू हो गई है। जहां सैंपल आना भी शुरू हो गया है।