उत्तराखंड देहरादूनlatest report 10 districts are green zone in Uttarakhand

शानदार खबर: उत्तराखंड के 10 जिले ग्रीन जोन में शामिल, अब रेड जोन में सिर्फ 1 जिला

उत्तराखंड के 10 जिले अब ग्रीन जोन (Uttarakhand Green Zone) में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा अब सिर्फ एक जिला रह गया है जो कि रेड जोन में शामिल है।

Uttarakhand Green Zone: latest report 10 districts are green zone in Uttarakhand
Image: latest report 10 districts are green zone in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उत्तराखंड के 10 जिले अब ग्रीन जोन (Uttarakhand Green Zone) में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा अब सिर्फ एक जिला रह गया है जो कि रेड जोन में शामिल है। जी हां उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और नैनीताल जिलों को कोरोना वायरस के रेड जोन से मुक्ति मिल गई है। ये दोनों जिले अब ऑरेंज जोन में चले गए हैं जबकि सिर्फ 1 जिला यानी हरिद्वार अब तक रेड जोन में शामिल है। बाकी जिलों की बात करें तो रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल, चंपावत, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले कोरोनावायरस के ग्रीन जोन में शामिल है। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि उत्तराखंड अब कोरोनावायरस से जंग जीत रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अब आप एक जिले से दूसरे जिले में जा सकेंगे, इन नियमों का पालन करना होगा
आपको बता दें कि उत्तराखंड में कुल मिलाकर 57 मरीज कोरोनावायरस से पॉजिटिव हो गए जिनमें से 36 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिस तरीके से उत्तराखंड में पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ कोरोनावायरस ने काम किया है वह बेहद ही शानदार है और हर राज्य के लिए नजीर बन सकता है। देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि देहरादून को रेड जोन से बाहर कर दिया है और अभी ऑरेंज जोन में आ गया है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं जिसके मुताबिक हरिद्वार रेड जोन में रखा गया है इसके अलावा देहरादून और नैनीताल ऑरेंज जोन में है। राज्य के बाकी जिले ग्रीन जोन (Uttarakhand Green Zone) में है। वास्तव में ये उत्तराखँड के लिए शानदार खबर है।