उत्तराखंड ऋषिकेशLots of vehicles in Rishikesh on the way to home

उत्तराखंड: छूट मिलते ही ऋषिकेश में गाड़ियां ही गाड़ियां, गढ़वाल जाने वालों की खचाखच भीड़

ऋषिकेश में गढ़वाल जाने वाली सड़क पर जिधर देखो उधर बस गाड़ियां ही गाड़ियां नजर आ रही हैं। सड़क पर पहाड़ लौटने वाले लोगों का जमघट लगा है, ज्यादातर लोगों के पास वैलिड पास भी है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यवस्था बनाए रखने में जुटी है...

Uttarakhand lockdown: Lots of vehicles in Rishikesh on the way to home
Image: Lots of vehicles in Rishikesh on the way to home (Source: Social Media)

ऋषिकेश: लॉकडाउन के चलते दूसरे शहरों और राज्यों में फंसे लोग अपने गांव-घरों की तरफ वापस लौटने लगे हैं। कल तक सूबे की जिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा था, वहां अब गाड़ियों की आवाजाही होने लगी है। हालांकि कई जगह व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन के पसीने भी छूट रहे हैं। ऋषिकेश में भी ऐसा ही नजारा दिखा। यहां पहाड़ जाने वाले लोग सड़कों पर निकल आए। गढ़वाल जाने वाली सड़क पर जिधर देखो उधर बस गाड़ियां ही गाड़ियां नजर आ रही हैं। प्रशासन व्यवस्था बनाए रखने की हरसंभव कोशिश कर रहा है, लोगों को तकलीफ ना हो, सड़क पर जाम ना लगे इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। पहाड़ की तरफ जा रहे अधिकतर लोगों के पास वैलिड पास भी हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड लौटेंगे 1 लाख 37 हजार लोग..सबसे ज्यादा लोग दिल्ली से..देखिए पूरी लिस्ट
ऋषिकेश में सड़कों पर बैरिकेडिंग की गई है, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह मौजूद है। गढ़वाल लौटने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है, चेकिंग पूरी होने के बाद ही उन्हें आगे भेजा जा रहा है। इसके अलावा प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से इसी तरह की खबरें आई हैं। देहरादून में छूट मिलने के बाद निरंजनपुर मंडी में कामकाज शुरू हो गया। यहां 4 मई से हर तरह की दुकानें खुलने लगेंगी। दूसरे राज्यों के जो मजदूर दून में फंसे थे वो भी अपने घर जाने लगे हैं। आईएसबीटी पर प्रशासन ने इनके लिए बसों का इंतजाम किया है। इसके अलावा गढ़वाल के जो लोग दून में फंसे थे उन्हें भी उनके गांव भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।