उत्तराखंड नैनीतालPeople found violating lockdown protocol at haldwani

उत्तराखंड: लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, ड्रोन कैमरे में कैद हुई लोगों की भीड़

बनभूलपुरा वही इलाका है, जहां 21 दिन पहले बवाल के बाद कर्फ्यू लगाना पड़ा था। रविवार को यहां से कर्फ्यू हटा लिया गया, लेकिन कर्फ्यू हटते ही लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ाना शुरू कर दिया, आगे पढ़िए पूरी खबर...

Nainital News: People found violating lockdown protocol at haldwani
Image: People found violating lockdown protocol at haldwani (Source: Social Media)

नैनीताल: कोरोना से बचाव के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है। प्रशासन लोगों से घर पर रहने की अपील कर रहा है, लेकिन कुछ लोगों पर ना तो अपील का असर हो रहा है, ना ही चेतावनी का। लॉकडाउन के बावजूद लोगों का बेवजह घर से बाहर निकलना कम नहीं हो रहा। लापरवाही की ऐसी ही कुछ तस्वीरें हल्द्वानी से सामने आई हैं। मामला बनभूलपुरा इलाके का है, जहां हल्द्वानी रेलवे स्टेशन के पास कुछ लोग जगह-जगह घूमते दिखे। जैसे ही प्रशासन के ड्रोन इन इलाकों से गुजरें, लोगों में भगदड़ मच गई। ड्रोन का देखते ही लोग घरों की ओर भागने लगे। कुछ लोगों की तस्वीरें ड्रोन कैमरे में कैद हुई है, पुलिस इन लोगों की पहचान कर इनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। बता दें कि बनभूलपुरा वही इलाका है, जहां 21 दिन पहले बवाल के बाद कर्फ्यू लगाना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 10 जिलों में कल से मिलेंगी ये राहतें, 2 मिनट में पढ़िए जरूरी खबर
रविवार को यहां से कर्फ्यू हटा लिया गया, लेकिन कर्फ्यू हटते ही लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ाना शुरू कर दिया। पुलिस बनभूलपुरा समेत कई इलाकों में लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ले रही है। शनिवार को यहां हल्द्वानी रेलवे स्टेशन के पास कुछ लोग लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते नजर आए। जैसे ही ड्रोन क्षेत्र के ऊपर से गुजरा, लोग घरों की तरफ भागने लगे। कई लोग अपना चेहरा छिपाते भी नजर आए। वहीं पुलिस ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। ऐसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। पुलिस इनकी पहचान कर रही है, ताकि इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।