उत्तराखंड देहरादूनLiquor shop in uttarakhand to open on 4 may

उत्तराखंड में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, हो रही हैं ये तैयारियां...देखिए

लॉकडाउन 3.0 यानि 4 मई से उत्तराखंड में शराब की दुकानें खुलेंगी। समय होगा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे। किन-किन बातों का ध्यान रखना होगा ये भी जान लें...

Dehradun Liquor Store: Liquor shop in uttarakhand to open on 4 may
Image: Liquor shop in uttarakhand to open on 4 may (Source: Social Media)

देहरादून: लॉकडाउन के चलते अब तक उत्तराखंड में शराब की दुकाने बंद थी लेकिन अब धीरे धीरे इन्हें खोलने की तैयारी चल रही है। उत्तराखंड में कई रियायतों के साथ अब शराब की दुकानें भी खुलेंगी। लॉकडाउन 3.0 यानि 4 मई से उत्तराखंड में शराब की दुकानें खुलेंगी। समय होगा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे। राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक खरीददारों को सोशल डिस्टेंस का पालन हर हाल में करना होगा। हम आपको तस्वीरें भी दिखा रहे हैं कि किस तरह से तैयारियां हो रही हैं। रविवार को शराब की दुकानों के बाहर बल्ली लगाई गई, ताकि खरीददारों के बीच उचित दूरी बनी रहे। उत्तराखंड में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 4 मई यानि सोमवार से शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है। आगे देखिए तस्वीरें..

  • मई से खुलेंगी दुकानें

    Liquor Shops to open on 04 may in Uttarakhand
    1/ 2

    रविवार को शराब की दुकानों के ठेकेदारों ने दुकान के सामने बल्ली लगाने का काम किया, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। शराब की दुकानों को लेकर केंद्र की गाइड लाइन क्या कहती है ये भी बताते हैं। गाइड लाइन के मुताबिक रेड जोन जिले को छोड़कर अन्य सभी जिलों में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है।

  • सोशल डिस्टन्सिंग की तैयारियां

    Liquor shops in dehradun social distancing
    2/ 2

    शराब की बिक्री व्यवसायिक गतिविधि है। ऐसे में अन्य दुकानों की तरह शराब की दुकान भी सुबह दस बजे से शाम के चार बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। दुकानदारों को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके यहां सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ ही आए। एक समय में एक ही ग्राहक सामान खरीदेगा। फिलहाल उत्तराखंड में सैलून, शॉपिंग माल और कॉम्प्लेक्स नहीं खुलेंगे।