उत्तराखंड ऋषिकेश38 year old woman corona positive in rishikesh

बड़ी खबर: पौड़ी की महिला एम्स में संक्रमित, कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना ऋषिकेश

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है, यहां सोमवार को एक पौड़ी की महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। एम्स में पिछले 8 दिन में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं...

Coronavirus Uttarakhand: 38 year old woman corona positive in rishikesh
Image: 38 year old woman corona positive in rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: तीर्थनगरी ऋषिकेश....आठ दिन पहले तक यहां हालात एकदम सामान्य थे। कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं मिला था। लॉकडाउन के चलते तनाव तो था, पर लोगों को इस बात की तसल्ली थी कि ऋषिकेश में कोरोना का कोई पॉजिटिव केस नहीं है। लेकिन एक हफ्ते पहले ये भ्रम भी टूट गया। 26 अप्रैल के दिन ऋषिकेश एम्स के एक नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो अब तक जारी है। यहां पिछले 8 दिन में 7 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक कल देर रात पौड़ी गढ़वाल की एक 38 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये महिला एक अन्य मरीज की तमीरदार है और कहा जा रहा है कि महिला यूरोलाजी वार्ड में संक्रमित हुई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। इससे पहले रविवार को भी यहां एक और महिला नर्सिंग अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें:

38 साल की ये महिला एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक मरीज की तीमारदार है। पौड़ी गढ़वाल की निवासी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला एम्स ऋषिकेश के यूरोलॉजी वार्ड में संक्रमित हुई। एम्स में अब कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 7 पंहुच गया है। बताया जा रहा है कि महिला को गले में खराश, पीठ में दर्द और कमजोरी की शिकायत हुई। तब इस महिला का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आपको बता दें कि एम्स में एडमिट एक कोरोना संक्रमित महिला की शुक्रवार को मौत हो गई थी। अब तक एम्स में कोरोना संक्रमितों में एक महिला इंटर्न डॉक्टर, तीन नर्सिंग स्टाफ, एक मरीज की तीमारदार और एक ब्रेन अटैक के चलते भर्ती महिला मरीज शामिल है। कोरोना संक्रमित एक महिला की 22 अप्रैल को ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई थी। ऋषिकेश की बीस बीघा कालोनी और शिवा एनक्लेव कंटेनमेंट जोन में हैं। उत्तराखंड में ज्यादातर मरीजों की उम्र 21 से 30 साल के बीच है। देहरादून में सबसे ज्यादा 33 पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि नैनीताल में 10, ऊधमसिंहनगर में 8, हरिद्वार में सात, अल्मोड़ा और पौड़ी में अब तक एक-एक मामला सामने आया है।