उत्तराखंड ऋषिकेशWoman found corona positive in Rishikesh aiims

ऋषिकेश AIIMS बना कोरोना का हॉटस्पॉट, 8 दिन में 7 लोग पॉजिटिव..2 कॉलोनी सील

ऋषिकेश AIIMS में एक महिला तीमारदार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, कोरोना संक्रमित महिला पौड़ी की रहने वाली है। ऋषिकेश एम्स में पिछले 8 दिन में 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं...

Coronavirus Uttarakhand: Woman found corona positive in Rishikesh aiims
Image: Woman found corona positive in Rishikesh aiims (Source: Social Media)

ऋषिकेश: योग की अंतरराष्ट्रीय राजधानी के रूप में मशहूर ऋषिकेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऋषिकेश का एम्स हॉस्पिटल कोरोना का हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। सोमवार को यहां एक महिला तीमारदार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ ऋषिकेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 6 से बढ़कर सात हो गया है। पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 61 है। एम्स में यह सातवां केस है। कोरोना पॉजिटिव महिला पौड़ी की रहने वाली है। रविवार को यहां एक महिला नर्सिंग अधिकारी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बता दें कि ऋषिकेश एम्स में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 26 अप्रैल को सामने आया था। यहां एक नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, इसके बाद जैसे-जैसे लोगों की जांच कराई गई, कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आने लगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: देहरादून में कोरोना वॉरियर की सड़क हादसे में मौत, पुलिस विभाग में पसरा मातम
पिछले 8 दिन में यहां कोरोना संक्रमण के 7 मामले मिले हैं। ऋषिकेश में जिन 7 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनमें एक महिला इंटर्न डॉक्टर, तीन नर्सिंग स्टाफ, दो मरीज की तीमारदार और एक ब्रेन अटैक के चलते भर्ती महिला मरीज शामिल है। एम्स में कोरोना संक्रमित एक महिला की 22 अप्रैल को ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई थी। ऋषिकेश की बीस बीघा कालोनी और शिवा एनक्लेव कंटेनमेंट जोन में हैं। 4 मई को प्रदेश से कुल 161 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। पूरे प्रदेश से अब तक 7 हजार 806 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 61 सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, जबकि 7 हजार 134 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इसके अलावा प्रदेश में 2 हजार 715 लोगों को संस्थागत क्वारेंटीन किया गया है। राज्य में कोरोना के कुल 18 हॉटस्पॉट हैं। सबसे ज्यादा 9 हॉटस्पॉट देहरादून में हैं। यहां भगत सिंह कालोनी, कारगी ग्रांट, झबरावाला, केशवपुरी बस्ती, मुस्लिम कालोनी, कच्ची कालोनी, आजाद नगर कालोनी, बीस बीघा कालोनी और शिवा एनक्लेव कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं।