उत्तराखंड देहरादूनDehradun coronavirus these places are free from sealing

खुशखबरी : देहरादून के इन इलाकों से सीलिंग हटी..अब यहां से नहीं होगा कड़ा पहरा

हर दिन इन इलाकों में नियमित रूप से सर्विलांस किया जा रहा था और लोगों को चिन्हित कर कोरोनावायरस की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे थे।

Coronavirus Uttarakhand: Dehradun coronavirus these places are free from sealing
Image: Dehradun coronavirus these places are free from sealing (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के लिए एक अच्छी खबर है। देहरादून के 3 इलाकों से सीलिंग हट गई है और अब ये इलाके कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की पहल पर देहरादून जिले की मुस्लिम कॉलोनी, लक्खीबाग और तहसील डोईवाला के अंतर्गत आने वाले झबरावाला को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब इन इलाकों में सामान्य लॉक डाउन रहेगा। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से इन इलाकों को सील किया गया था। हर दिन इन इलाकों में नियमित रूप से सर्विलांस किया जा रहा था और लोगों को चिन्हित कर कोरोनावायरस की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे थे। 28 दिन की अवधि पूरी होने पर इन इलाकों को कंटेनमेंट जॉन से मुक्ति मिल गई। फिलहाल देहरादून जिले में 17 मई तक प्रभावी लॉक डाउन रहेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 3 जिलों में भारी बारिश से मचा कोहराम.. बादल फटने के बाद ये तबाही देखिए
इन इलाकों पर भी लगातार नजर रखी जा रही है। राजधानी देहरादून के लक्खीबाग क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी किए। बता दें कि क्षेत्र के अंतर्गत मुस्लिम कॉलोनी में एक कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित किया था। 6 अप्रैल से यहां आवाजाही पूरी तरह से बंद थी। 28 दिन की अवधि पूरी होने पर आज इस क्षेत्र को मुक्त कर दिया गया है। लेकिन यहां आगामी 17 मई तक देहरादून में लागू लॉकडाउन के नियम प्रभावी रहेंगे। हम इतना कहना चाहते हैं कि खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सावधानी जरूर बरतें और सुरक्षित रहें।