उत्तराखंड देहरादून42 people recovered from coronavirus in Uttarakhand

उत्तराखंड में हारेगा कोरोना वायरस, 42 लोगों ने जीती Covid-19 से जंग

देहरादून के दून अस्पताल में हाल ही में 3 और मरीजों ने कोरोना वायरस (Coronavirus in uttarakhand) को मात दे दी है। इससे पहले दून अस्पताल के 21 और मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली थी।

Coronavirus in uttarakhand: 42 people recovered from coronavirus in Uttarakhand
Image: 42 people recovered from coronavirus in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना के कारण विश्वभर में हाहाकार मचा हुआ है। भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के पार जा चुका है।ऐसे में एक खुशखबरी देहरादून से आ रही है जो उम्मीद की किरण लेकर आई है। बता दें कि हाल ही में देहरादून के दून अस्पताल के 3 और कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। इससे पहले भी दून अस्पताल से 21 मरीज पूर्णतः स्वस्थ्य होकर बाहर निकले हैं। अब दून अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव के कुल 4 मरीज हैं। उत्तराखंड में अबतक कोरोना के 61 पॉजिटिव केस मिले हैं। खुशखबरी ये है कि इन 61 में से दून के 3 मरीज मिला कर कुल 42 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। अब राज्य में कोरोना के कुल 19 एक्टिव केस बचे हैं। उत्तराखंड धीरे-धीरे पटरी पर वापस आ रहा है। बता दें कि पिछले 3 दिनों से राज्य में कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है जिससे राज्य में थोड़ी राहत है। यह एक उम्मीद है कि जल्द ही उत्तराखंड कोरोना से मुक्ति पा लेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड में अब 11 ज़िले होंगे ग्रीन जोन, इस ज़िले से मिल रही है गुड न्यूज़
उत्तराखंड के अधिकांश कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in uttarakhand) अब बिल्कुल स्वस्थ्य हो चुके हैं। एक ऐसी बीमारी को हरा चुके हैं जिसने विश्व भर में त्रासदी मचा रखी है। आइये आपको आंकड़ों से अवगत कराते हैं। उत्तराखंड के देहरादून स्थित दून अस्पताल में हाल ही में 3 और मरीज ठीक हो गए हैं। इससे पहले दून अस्पताल के 21 और मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीती थी। अब दून अस्पताल में मात्र 4 कोरोना पॉज़िटिव मरीज भर्ती हैं। गुरुवार यानी कि कल भी प्रदेश में कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। प्रदेश में अबतक 42 मरीजों ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत ली है। राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 61 पाई गई है जिसमें से 42 लोग ठीक हो गए हैं। अर्थात प्रदेश में अब केवल 19 कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस बचे हैं। ताजे आंकड़ों के मुताबिक अबतक उत्तराखंड में 8138 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। दून अस्पताल से आई खुशखबरी के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि उत्तराखंड जल्द ही इस वैश्विक महामारी से रिकवर कर लेगा।