उत्तराखंड: सेना और गांव वालों के बीच बवाल, जमकर बरसे पत्थर.. 4 केस दर्ज (Ruckus between army and villagers in Roorkee)
Connect with us
Image: Ruckus between army and villagers in Roorkee

उत्तराखंड: सेना और गांव वालों के बीच बवाल, जमकर बरसे पत्थर.. 4 केस दर्ज

हरिद्वार- रुड़की के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के टोडा कल्याणपुर में हाल ही में सेना और ग्रामीणों के पथराव हो गया जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने 4 मुकदमे दर्ज किए हैं। हंगामे के दौरान खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां भी उड़ी थीं।

रुड़की के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के टोडा कल्याणपुर में हाल ही में सेना और ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया जहां पथराव तक की नौबत आ गई जिसके बाद पुलिस ने चार मुकदमे दर्ज कर दिए हैं। आपको बता दें कि रुड़की के टोडा कल्याणपुर गांव में सेना और ग्रामीणों के बीच काफी लंबे समय से चल रहे विवाद ने गुरुवार को तूल पकड़ ली और ग्रामीणों के द्वारा जमकर हंगामा किया गया। दरअसल रुड़की में टोडा कल्याणपुर का रास्ता सेना परिसर से होकर गुजरता है। इस रास्ते को कोरोना के चलते मार्च के अंतिम सप्ताह से पूरी तरह बंद कर दिया गया। ग्रामीणों द्वारा रास्ते को खुलवाने हेतु कई बार विरोध भी किया गया मगर रास्ता नहीं खुला। बीते गुरुवार को विवाद ने तूल पकड़ी और सेना एवं ग्रामीणों के बीच मामला इतना बड़ा कि पथराव तक की नौबत आ गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में गजब हो गया.. लोगों ने खाया पीया कुछ नहीं, बिल आया 4 लाख
मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और उन्होंने हंगामा करना शुरू किया। सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण विरोध करने लगे और रास्ता खोलने का प्रयास किया। ऐसे में सेना के जवानों से उनकी भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों में पथराव हो गया और वहां हालात बद से बदतर हो गए। मौके पर खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां भी उड़ती दिखाई दीं। सूचना मिलते ही एसपी देहात स्वप्न सिंह किशोर, एसडीएम और पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामले को शांत कराया। पथराव में 4 ग्रामीणों के घायल होने की सूचना मिली है। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार यानी कि आज सेना और ग्रामीणों के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन समेत चार मुकदमे दर्ज किए हैं। पंजाब रेजीमेंट और 6 गरेनियर रेजीमेंट की तरफ से ग्रामीणों के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। इस मुकदमे में सात नामजद ग्रामीणों समेत सैंकड़ों ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हुआ हैं। वहीं टोडा कल्याणपुर के ग्राम प्रधान की तरफ से भी मुकदमा दर्ज करवाया गया है जिसमें सेना के चार नामजद आरोपियों समेत अन्य जवानों के ऊपर भी आरोप लगाए गए हैं। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में भी एक मुकदमा दर्ज किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top