उत्तराखंड देहरादूनown vehicle registration link for people coming uttarakhand

उत्तराखंड में जो लोग अपनी गाड़ी से आना चाहते हैं..वो इस लिंक पर करें रजिस्ट्रेशन

निजी वाहनों की सुविधा वाले उत्तराखंड के लोग जो बाहरी राज्यों में लॉकडाउन के कारण फंस रखे हैं, अब बिना किसी समस्या के राज्य वापसी कर सकते हैं। पढिए पूरी खबर।

own vehicle registration link: own vehicle registration link for people coming uttarakhand
Image: own vehicle registration link for people coming uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: बाहर राज्यों में फंसे उत्तराखंड के निवासियों के लिए एक खुशखबरी है। आपको बता दें कि उत्तराखंड राज्य से बाहर नौकरी या जरूरी काम के लिए जा रखे और लॉकडाउन के कारण वहीं फंसे हुए लोगों के लिए एक राहत की बात है। अगर आपके पास अपने निजी वाहन की सुविधा है तो आप राज्य में वापसी कर सकते हैं। लॉकडाउन के कारण सैकडों लोग नौकरी और अन्य कारणों की वजह से बाहरी राज्यों में फंसे हुए हैं और राज्य सरकार से राज्य वापसी की गुहार लगा रहे हैं। उत्तराखंड सरकार द्वारा भी प्रवासियों को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में उन लोगों के लिए राहत की खबर आई है जो लोग उत्तराखंड के निवासी हैं और नौकरी के लिए बाहर जा रखे हैं। निजी वाहनों की सुविधा वाले नौकरीपेशा लोग अब बिना किसी समस्या के राज्य वापसी कर सकते हैं। इसके लिए उनको ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। आगे देखिए लिंक..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बाहरी राज्यों से उत्तरकाशी पहुंचे 129 प्रवासी, 9 लोग आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट
ऑनलाइन आवेदन के दौरान उनको दस्तावेज जमा कराने होंगे जिसके परीक्षण के बाद उनको पास जारी किया जाएगा। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अधिकांश नौकरीपेशा लोगों की परेशानी को देखते हुए यह सुविधा दी गई है। उत्तराखंड के वो लोग अब राज्य वापसी कर सकते हैं जिनके पास अपने निजी वाहन की व्यवस्था है। केवल वही लोग पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी उपरोक्त शर्तों पर खरे उतरते हैं और राज्य वापसी के इच्छुक हैं तो नीचे दिए लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
Smart City Dehradun Govt ePass
इस लिंक पर जाकर पोर्टल खुल जाएगा और आप पास के लिए आवेदन कर पाएंगे।चलिए आपको उन आंकड़ों से भी अवगत कराते हैं जिन्होंने उत्तराखंड आने के लिए अबतक पंजीकरण कराया है। 1,75,880 प्रवासियों ने अबतक वेबसाइट पर पंजीकरण करा है जिनमें से 18,156 लोगों की सुरक्षित राज्य वापसी हो गई है। 3 दिनों के अंदर-अंदर राज्य सरकार गुड़गांव से 8700 लोगों को लाने के प्लान पर काम कर रही है। साथ ही साथ उत्तराखंड सरकार लगातार गुजरात, पुणे और केरल में फंसे प्रवासियों को वापस लाने के लिए सम्बंधित राज्य सरकार और रेल मंत्रालय से लगातार संपर्क में है। साथ ही साथ कंट्रोल रूम के कॉल सेंटर में अबतक 45 हजार से भी अधिक कॉल्स रिसीव की गई हैं। अब देखना यह है कि राज्य सरकार आखिर कबतक बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखंड के प्रवासियों को वापस लाती है।