Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Tehri garhwal pawan singh gusain death case

गढ़वाल के म्यूडी गांव के पवन की बांग्लादेश में मौत, परिवार ने लगाई मदद की गुहार

टिहरी के मूल निवासी पवन सिंह गुसाईं (pawan singh gusain) की हाल ही में बीते शुक्रवार को बांग्लादेश के ढाका में मृत्यु हो गई जिसके बाद उनके परिजनों ने उत्तराखंड सरकार से मृत के शव की वापसी के लिए गुहार लगाई है।

टिहरी से एक दुखद खबर सामने आई है। बीते शुक्रवार को बांग्लादेश के ढाका में गए हुए टिहरी के एक व्यक्ति (pawan singh gusain) की सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। मौत के कारण की पुष्टि नहीं हो पाई है। जानकारी मिलते ही मृत व्यक्ति के घर में शोक की लहर उमड़ गई है। मृत व्यक्ति अपने पीछे बीवी और दो बेटों को छोड़ कर गया है। लॉकडाउन के कारण सभी फ्लाइट्स स्थगित हो रखी हैं जिसके बाद हताश परिजनों ने उत्तराखंड सरकार से शव वापसी की गुहार लगाई है ताकि वे मृत के आखिरी दर्शन करके अंतिम संस्कार कर सकें। उत्तराखंड सरकार शव की भारत वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मिली गई जानकारी के अनुसार पवन सिंह गुसाईं टिहरी जिले के जाखणी धार ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले म्यूडी गांव के मूल निवासी थे। नौकरी की वजह से वह अपनी पत्नी अछेदी देवी और दो बेटों के साथ दिल्ली में रहते थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ये क्या हो रहा है, लॉकडाउन में शराब की खेप के साथ महिला तस्कर अरेस्ट
पवन गुसाईं (pawan singh gusain) दिल्ली की ही कपड़े की बड़ी कंपनी में कार्यरत थे। हाल ही में काम के सिलसिले में ही वह बांग्लादेश के ढाका में गए थे जहां होटल में बीती 8 मई को उनकी सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत के कारण की पुष्टि नहीं हो पाई है। पवन गुसाईं की मृत्यु का दुखद समाचार होटल मैनेजर ने उनके घर वालों को दिया जिसके बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया। लॉकडाउन के कारण उनके परिजन उनके अंतिम दर्शन करने को तरस रहे हैं। बेबस और हताश परिजनों ने अंतिम विकल्प का सहारा लिया और पवन गुसाईं के शव की भारतीत वापसी के लिए उत्तराखंड सरकार से गुहार लगाई। उन्होंने प्रतापनगर के विधायक विजय सिंह पंवार से भी इस सिलसिले में गुजारिश की। विधायक ने इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात करली है। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को पत्र भेजकर बांग्लादेश के ढाका से पवन गुसाईं के पार्थिव शरीर की भारत वापसी का अनुरोध किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top