Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Tulip garden ready in uttarakhand

ये कश्मीर नहीं उत्तराखंड है जनाब..तैयार है पहला ट्यूलिप गार्डन..ये तस्वीरें देखिए

पिथौरागढ़ स्थित हिमनगरी मुनस्यारी में उत्तराखंड का पहला ट्यूलिप गार्डन बनकर तैयार हो गया है जो कि कश्मीर के ट्यूलिप गार्डन को कड़ी टक्कर देगा। ये तस्वीरें देखिए

कोरोना की टेंशन के बीच एक गुड न्यूज आई है जो आपका भी मन खुश कर देगी। यह तो आप सभी को पता होगा कि उत्तराखंड राज्य अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण कई लोगों की पहली पसंद होती है। हर साल उत्तराखंड की सुंदरता का अनुभव करने सैंकड़ो की संख्या में टूरिस्ट्स आते हैं। इसलिए उत्तराखंड का पर्यटन के ऊपर बहुत जोर रहता है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जोर भी टूरिज्म पर बहुत अधिक रहता है क्योंकि इससे राज्य को गजब का मुनाफा होता है। हाल ही में सरकार द्वारा पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में कश्मीर की भांति ही एक बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक ट्यूलिप गार्डन विकसित किया गया है जो इस समय आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। उत्तराखंड का यह पहला ट्यूलिप गार्डन बेहद खूबसूरत और मनमोहक है। पातलथौड़ स्थित इको पार्क में बना यह ट्युलिप गार्डन मुख्यमंत्री रावत का ड्रीम प्रोजेक्ट था जो आखिरकार बन कर तैयार हो गया है। इस गार्डन की तस्वीरें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाली हैं जो कि किसी को भी मन्त्रमुग्ध कर देंगी।

ये तस्वीर देखिए

Tulip garden ready in uttarakhand
1 / 2

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि " मुनस्यारी में ट्यूलिप गार्डन लगाने का मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट आखिरकार समाप्त हुआ है, जिसकी तस्वीरें आपसे साझा करते हुए मुझे अत्यंत प्रसन्नता हुई है। यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और यह गर्व की बात है कि मुनस्यारी में बना ट्यूलिप गार्डन दुनिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डनों में से एक होगा। मुनस्यारी के पर्यटन पर इस ट्यूलिप गार्डन की वजह से बहुत सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। आइये आपको इस अनोखे और मनमोहन ट्यूलिप गार्डन के बारे में और विस्तार से जानकारी देते हैं। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में स्थित यह ट्यूलिप गार्डन पातलथौड़ के 30 हेक्टेयर में फैले नेचर एजुकेशन एंड इको पार्क सेंटर के एक हिस्से में लगाया गया है।

गजब की खूबसूरती

Tulip garden ready in uttarakhand
2 / 2

यह पंचाचूली पर्वतमाला के पीछे स्थित है। इस गार्डन में विभिन्न प्रजाति के ट्यूलिप फूल हैं जो खास हॉलैंड से मंगवाएं गए हैं। इस इको पार्क में पर्यटकों की सुविधा के लिए हट्स और टैंट की भी पूरी व्यवस्था है। कुल मिला कर इको पार्क का पूरा वातावरण प्राकृतिक है जिससे शहरों की तनाव भरी जिंदगी से यहां आकर लोग प्रकृति के बीच समय बीता पाएं और उनको राहत मिले। हिमनगरी मुनस्यारी में साल भर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। नैनीताल से तकरीबन 260 किलोमीटर दूर मुनस्यारी के ट्यूलिप गार्डन विश्व के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डनों में से एक होगा जिससे मुनस्यारी में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top