Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Uksssc recruitment 7000 posts Uttarakhand government jobs

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का बंपर मौका..7000 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उत्तराखंड सरकार दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासियों को राज्य में रोजगार देने का प्रयास कर रही है। UKSSSC में 7000 पदों पर भर्ती होने वाली है। सरकारी नौकरी के लिए सिर्फ उत्तराखंड (Uttarakhand government jobs) के युवा आवेदन कर सकते हैं, आगे जानिए पूरी डिट

उत्तराखंड सरकार कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते पैदा हुई चुनौतियों से शानदार तरीके से निपट रही है। गरीबों तक खाद्यान पहुंचाना हो, कोरोना वॉरियर्स के लिए जीवन बीमा या फिर बाहर फंसे प्रवासियों को घर-पहाड़ पहुंचाना हो, राज्य सरकार ने बहुत तत्परता से काम किया। अब राज्य सरकार बाहर से राज्य में लौटे प्रवासियों के लिए सरकारी नौकरी (Uttarakhand government jobs) हासिल करने का शानदार मौका लेकर आई है। नेटवर्क 18 की खबर के मुताबिक राज्य में 7000 सरकारी पदों पर बंपर भर्तियां खुलने वाली हैं। नौकरी के लिए सिर्फ वही लोग एप्लाई कर सकते हैं, जो उत्तराखंड के मूल निवासी हैं। आपको सिर्फ जॉब के लिए एप्लाई करना है, तैयारी शुरू करनी है और परीक्षा की नई डेट घोषित होने का इंतजार करना है। आपको बता दें कि लॉकडाउन लगने से पहले उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UKSSSC) ने विभिन्न विभागों में समूह 'ग' के 7000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल इस प्रक्रिया को रोक दिया गया है, लेकिन जल्द ही खाली पदों पर भर्तियां शुरू हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें - बधाई: उत्तराखंड के लोगों को लेकर गुजरात से चली ट्रेन ..देखिए वीडियो
जो लोग दूसरे राज्यों से पहाड़ लौट रहे हैं, वो भी सरकारी नौकरी (Uttarakhand government jobs) के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए कौन लोग आवेदन कर सकते हैं, प्रोसेस क्या है, ये सारी जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। भर्ती प्रक्रिया में सिर्फ उत्तराखंड के बेरोजगार युवा हिस्सा ले सकते हैं। अभ्यर्थी का उत्तराखंड का मूल निवासी होना जरूरी है, साथ ही ये भी जरूरी है कि उसकी शिक्षा उत्तराखंड में हुई हो। अभ्यर्थी के पास मूल निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए। दसवीं और 12वीं यहीं से की हो। आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में जॉब करने वाले हजारों युवा उत्तराखंड लौट आए हैं, इसका मतलब ये है कि अब इनके पास भी सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका है। आप भी अपनी तैयारी शुरू कर दीजिए। सरकारी नौकरी हासिल करने का इससे बढ़िया मौका फिर नहीं मिलेगा, ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट http://sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top