उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCoronavirus in uttarakhand rate increasing hilly area

पहाड़ में फटने को तैयार कोरोना बम, 5 जिलों से मिला रेड सिग्नल..बेहद सावधान रहें

उत्तराखंड के जो जिले कोरोना को मात दे चुके थे, अब उनमें भी कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। बाहर से लौटे प्रवासियों के साथ कोरोना वायरस Coronavirus in uttarakhand का खतरा मैदानी जिलों से होते हुए पहाड़ तक पहुंच गया है...पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Uttarakhand CoronaVirus: Coronavirus in uttarakhand  rate increasing hilly area
Image: Coronavirus in uttarakhand rate increasing hilly area (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: जिस बात का डर था, वही हो रहा है। प्रवासियों के उत्तराखंड लौटने के साथ ही पहाड़ में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। कुछ दिन पहले तक जो पहाड़ी जिले ग्रीन जोन में थे, अब वहां भी कोरोना संक्रमण के नए केस मिल रहे हैं। हाल-फिलहाल में कोरोना संक्रमण के जो नए केस मिले हैं, वो बाहर से लौटे प्रवासियों से जुड़े हैं। शनिवार को देहरादून में चार और ऊधमसिंहनगर में दो कोरोना संक्रमित मामले पाए गए। प्रवासियों के लौटने से बढ़ रहे संक्रमण को रोकना स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चुनौती बना हुआ है। प्रदेश में करोना संक्रमित मरीजों की संख्या 88 तक पहुंच गई है। अब पहाड़ी जिलों में भी कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे है, जो कि उत्तराखंड के लिए खतरे की घंटी है। आगे जानिए किन किन जिलों से कोरोना के खतरे का रेड सिग्नल मिला है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड लौट रहे लोगों को DGP का संदेश, नियम तोड़े तो होगी कार्रवाई..देखिए वीडियो
उत्तरकाशी जिले में भी कोरोना का एक केस मिला है। बीते सात मई को सूरत गुजरात से 4 युवक बाइक पर सवार हो उत्तरकाशी पहुंचे थे, बाद में इनमें से एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई।
इसी तरह पौड़ी जिले में 25 साल के युवक में कोरोना संक्रमण मिला। बीरोंखाल का रहने वाला ये युवक गुरुग्राम से लौटा था। उसे कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।
अल्मोड़ा में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। ये युवक बीते 11 मई को अन्य लोगों के साथ एक बस में सवार होकर गुरुग्राम से मोहान आया था।
शुक्रवार को नैनीताल जिले में 11 साल की बच्ची और 24 साल के युवक में कोरोना की पुष्टि हुई, दोनों संक्रमित गुरुग्राम से वापस लौटे थे।
मसूरी मे भी दिल्ली से लौटी एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।
प्रवासियों के लौटने के बाद से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। पहाड़ के वो जिले जो कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके थे या जहां कोरोना का एक भी केस नहीं मिला था, अब वहां भी कोरोना संक्रमण के मामले दिख रहे हैं। पहाड़ के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। बाहर से लौटे प्रवासियों में लगातार कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि राज्य सरकार चुनौती से निपटने की कोशिश में जुटी है।