Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Tehri garhwal bus fallen in road

पहाड़ में दुखद हादसा..19 मजदूरों को घर ले जा रही बस बेकाबू होकर पलटी

चिन्यालीसौड़ से बेतिया जा रही मिनी बस कण्डीसौड़ कमांद के पास स्यांसु-रत्वाड़ी मोटरमार्ग पर बेकाबू होकर पलट गई। बस में 19 मजदूर सवार थे।

लॉकडाउन के दौरान मिली छूट के बाद वाहनों की आवाजाही के साथ ही सड़क हादसों में भी बढ़ोतरी हो रही है। आए दिन सड़क दुर्घटनाओं की खबरें आती रहती हैं। कई-कई तो इतनी भीषण होती है जिसमें लोगों की जान पर बन आती है। यह तो सबको पता ही होगा कि उत्तराखंड राज्य में प्रवासियों की आवाजाही शुरू हो गई है। एक तरफ जहां उत्तराखंड के प्रवासी लौट कर आ रहे हैं, वहीं दूसरे राज्यों के प्रवासी उत्तराखंड से वापस अपने राज्य जा भी रहे हैं। टिहरी में एक ऐसी ही मिनी बस भीषण सड़क हादसे की शिकार बनी। बता दें कि टिहरी के चिन्यालीसौड़ से बिहार के बेतिया जा रही मिनी बस कण्डीसौड़ कमांद के पास स्यांसु-रत्वाड़ी मोटरमार्ग पर बेकाबू होकर पलट गई। बस में 19 मजदूर सवार थे। हादसे के बाद वह बाल-बाल बचे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के चिन्यालीसौड़ से बिहार के बेतिया के लिए मिनी बस जा रही थी। बस में करीबन 19 बिहार के मजदूर सवार थे।

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए उत्तराखंड में क्या होगा
मजदूरों ने अपने निजी खर्चे से पैसे मिला-जुला कर यह मिनी बस करी थी। तभी अचानक टिहरी के कण्डीसौड़ के पास मिनी बस बेकाबू होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने से वह बेकाबू हो गई और मिट्टी के ढेर से टकरा कर पलट गई। हादसा बहुत भीषण था मगर किस्मत से बस में मौजूद 19 मजदूर बाल-बाल बचे। हादसे में 3 मजदूर जख्मी हुए है। स्थानीय लोगों ने तुरंत ही इस दुर्घटना की सूचना जिला प्रशासन को दी। मगर जिला प्रशासन की तरफ से किसी भी प्रकार की मदद न मिलने के बाद ग्रामीणों ने स्वयं ही जख्मी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं हादसे का शिकार हुए गरीब मजदूरों का कहना है कि वह बेतिया जाना चाहते हैं। उन्होंने उत्तराखंड सरकार से गुहार लगाते हुए जल्द ही बेतिया भेजने की अपील की है । उन्होंने कहा है कि अगर प्रशासन उनकी वापस चिन्यालीसौड़ भेजेगा तो मकान मालिक द्वारा उनको घर से निकाल दिया जाएगा। बस में मौजूद बेतिया के मजदूरों ने बताया कि उन्होंने यह बस निजी खर्चे से की थी। बस के पलटने के साथ ही उनकी उम्मीदों पर भी पानी फिर गया है। आर्थिक रूप से कमजोर मजदूर अब उत्तराखंड सरकार से घर वापसी की गुहार लगा रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top