उत्तराखंड देहरादूनsmart city work starts with social distancing

देहरादून में शुरू होंगे स्मार्ट सिटी के काम, होने लगी हैं ये तैयारियां

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम दोबारा शुरू करने के निर्देश दिए थे। मंगलवार से प्रोजेक्ट का काम शुरू हो गया, हालांकि निर्माण कार्य के दौरान कई बातों का ध्यान रखना होगा...

smart city work get permission: smart city work starts with social distancing
Image: smart city work starts with social distancing (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना और इसके चलते लगे लॉकडाउन से हमारी जिंदगी थम सी गई है। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं मिल जाती, तब तक हमें इसके साथ जीने की आदत डालनी होगी। कोरोना सिर्फ सामाजिक ही नहीं हमें आर्थिक रूप से भी तोड़ देने वाला साबित हो रहा है। अच्छी बात ये है कि राज्य सरकार इकोनॉमी में सुधार के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। राज्य में बड़ी परियोजनाओं का काम शुरू हो गया है। देहरादून को भी स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंगलवार से स्मार्ट सिटी परियोजना का काम शुरू हो गया। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दून में स्मार्ट रोड, सीवरेज, वाटर सप्लाई, स्मार्ट वाटर मीटरिंग और ड्रेनेज सिस्टम पर काम होना है। इसके अलावा परेड ग्राउंड का कायाकल्प किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी- उत्तराखंड में 2 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव..आंकड़ा पहुंचा 122
डिजिटल दून लाइब्रेरी और पलटन बाजार की रोड का नए सिरे से निर्माण होगा। लॉकडाउन से पहले देहरादून में स्मार्ट सिटी का काम तेजी से रफ्तार पकड़ रहा था, लेकिन मार्च में लॉकडाउन लगते ही काम रोकना पड़ा। अब सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर डीएम आशीष श्रीवास्तव ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों से काम शुरू करने को कहा है। मंगलवार से काम शुरू हो गया है। डीएम आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान केंद्र सरकार की गाइड लाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान स्मार्ट सिटी के अधिकारियों सहित लेबर को सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा। स्मार्ट सिटी परियोजना में काम आने वाली सभी मशीनें सैनेटाइज की जा रही हैं। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।