Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Uttarakhand police in action against quarantine rule breakers

एक्शन में उत्तराखंड पुलिस..कोरोना को हल्के में लेने वालों पर धड़ाधड़ केस दर्ज

उत्तराखंड पुलिस ने राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों से कुल 182 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।यह लोग हाल-फिलहाल में ही राज्य में वापस आए थे और होम क्वारंटाइन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बेखौफ बाहर घूम रहे थे।

उत्तराखंड में आजकल प्रवासियों की राज्य वापसी हो रही है। नियमानुसार वापस लौटे प्रवासियों को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश हैं, मगर राज्य में तो कुछ और ही देखने को मिल रहा है। बाहर से आए प्रवासी होम क्वारंटाइन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहे हैं। यह लोग बेखौफ बाजार या गांव में घूम रहे हैं। खुद की जान के साथ वह दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। दो दिन पहले ही डीजीपी अनिल रतूड़ी ने उत्तराखंड वापस आए प्रवासियों से अपील की थी कि 14 दिनों तक घर पर ही रहें। होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके बावजूद लोग नियम और कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती बरत रही है। पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए सिर्फ एक दिन के भीतर पूरे प्रदेश से 182 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। यह सभी लोग हाल फिलहाल में ही बाहरी राज्यों से आए हैं। होम क्वारंटाइन होने की बजाय यह लोग खुलेआम नियमों का उल्लंघन कर रहे थे और बाहर घूम रहे थे। आइये आपको बताते हैं कि उत्तराखंड के किस जिले में कितने प्रवासी नागरिकों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के सिर्फ 3 जिलों में 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटव मरीज..यहां जरा संभलकर रहें
हरिद्वार में 52 मुकदमे दर्ज
चंपावत में 34 मुकदमे दर्ज
उत्तरकाशी में 06 मुकदमे दर्ज
पौड़ी में 01 मुकदमा दर्ज
देहरादून में 1 मुकदमा दर्ज
रुद्रप्रयाग में 1 मुकदमा दर्ज
चमोली में 1 मुकदमा दर्ज
टिहरी में 5 मुकदमे दर्ज
यूएसनगर में 3 मुकदमे दर्ज
बागेश्वर में 32 मुकदमे दर्ज
नैनीताल में 4 मुकदमे दर्ज
पिथौरागढ़ में 1 मुकदमा दर्ज
होम क्वारंटाइन के उल्लंघन के सबसे ज्यादा केस हरिद्वार में देखने को मिले हैं। वहीं अल्मोड़ा एक मात्र ऐसा जिला है जहां होम क्वारंटाइन के उल्लंघन का एक भी केस नहीं मिला है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top