उत्तराखंड देहरादूनUksssc Group C Recruitment 6000 vacant posts in uttarakhand

उत्तराखंड: समूह-ग में होंगी 6 हजार भर्तियां..ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी..जानिए खास बातें

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (uksssc Group C Recruitment) के पास लगभग छह हजार खाली पदों पर भर्ती के प्रस्ताव हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराई जाएगी...

Uksssc Group C Recruitment: Uksssc Group C Recruitment 6000 vacant posts in uttarakhand
Image: Uksssc Group C Recruitment 6000 vacant posts in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना का खतरा बढ़ ही रहा है। लॉकडाउन के तीन चरण खत्म हो चुके हैं, अभी चौथा चरण चल रहा है, आने वाले वक्त में हालात कैसे होंगे, इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन राज्य सरकार ने लॉकडाउन के चलते रुके हुए काम और भर्ती परीक्षाएं कराने की तैयारी शुरू कर दी है। आप भी लॉकडाउन के वक्त का सही इस्तेमाल करें और समूह ग की भर्ती की तैयारी शुरू कर दें। क्योंकि राज्य सरकार ने समूह ग के पदों की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए एमओयू की तैयारी कर ली है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास लगभग छह हजार खाली पदों पर भर्ती के प्रस्ताव हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी। आयोग को सरकार से ऑनलाइन परीक्षा कराने वाली कंपनी की फाइनेंशियल बिड को मंजूरी मिल गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बीच सड़क में गाड़ियों पर हाथी का हमला..मौके पर मचा हड़कंप..देखिए वीडियो
लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आयोग और कंपनी के बीच एमओयू होगा। ऑनलाइन परीक्षा की खास बात भी आपको बताते हैं। समूह ग के लिए होने वाली परीक्षा प्रदेश में पहली बार होने वाली ऑनलाइन भर्ती परीक्षा होगी। इसके जरिए अलग-अलग विभागों में खाली पड़े 6 हजार पदों को भरा जाएगा। खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आयोग पहली बार उत्तराखंड में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। इसके कई फायदे होंगे। कम समय में भर्ती संपन्न हो जाएगी। क्वेच्शचन सीट में गलतियां, आंसर सीट में छेड़छाड़ और पेपर लीक होने जैसी समस्याएं नहीं रहेंगी। जिससे भर्ती परीक्षा में पारदर्शिता आएगी। आपको बता दें कि लॉकडाउन से पहले आयोग ने लगभग दो हजार पदों के लिए आवेदन मांगे थे, लेकिन लॉकडाउन लगने के चलते आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब आयोग प्रदेश मे पहली बार ऑनलाइन भर्ती परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रहा है।