उत्तराखंड टिहरी गढ़वालLockdown will remain till 2 June in gangi village

गढ़वाल के इस गांव में 2 जून तक कम्प्लीट लॉकडाउन..गांव की सीमा पर ग्रामीणों का पहरा

भिलंगना प्रखंड में 4 दिन पहले कोरोना संक्रमण के 4 केस मिले थे, जिसके बाद इस क्षेत्र के गंगी गांव (Tehri Garhwal Gangi Village lockdown) ने 2 जून तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है...

Tehri Garhwal Gangi Village lockdown: Lockdown will remain till 2 June in gangi village
Image: Lockdown will remain till 2 June in gangi village (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी झील के लिए मशहूर टिहरी जिले में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन अपनी तरफ से इंतजाम कर ही रहा है, लेकिन इससे निपटने के लिए ग्रामीणों ने भी खास तैयारियां की हैं। भिलंगना प्रखंड में 4 दिन पहले कोरोना संक्रमण के 4 केस मिले थे, जिसके बाद इस क्षेत्र के गांव गंगी ने 2 जून तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसका मतलब ये है कि 2 जून तक ना तो गांव में बाहर से कोई आएगा, और ना ही गांव का कोई निवासी दूसरे इलाके में जाएगा। टिहरी के इस सीमांत गांव में शनिवार को ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें 2 जून तक गांव में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद प्रवासी इन दिनों उत्तराखंड लौट रहे हैं, इनके साथ कोरोना संक्रमण भी पहाड़ तक पैठ बना चुका है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में रिया मावी ने ऐसा क्या कह दिया? सोशल मीडिया पर मचा घमासान
4 दिन पहले भिलंगना ब्लॉक में कोरोना संक्रमण के 4 केस मिले थे। कोरोना क्योंकि गांव तक पहुंच गया है, इसलिए ग्रामीण अपनी सुरक्षा के लिए हर जरूरी इंतजाम कर रहे हैं। गंगी गांव की प्रधान लक्ष्मी देवी ने बताया कि 2 जून तक गांव में ना तो कोई आएगा और ना ही कोई गांव से बाहर जाएगा। लोगों की आवाजाही पर कड़ी नजर रकने के लिए हमने सुरक्षा समिति बनाई है। किसी बाहरी शख्स की गांव में एंट्री ना हो, इसके लिए हर दिन दस युवक गांव की सीमा पर पहरा देंगे। कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता मिला तो ग्रामीण उससे अपने स्तर पर निपटेंगे।