उत्तराखंड देहरादूनDIG Arun Mohan Joshi takes action on lockdown breakers

देहरादून: एक्शन में DIG अरुण मोहन जोशी, नियम तोड़ने वालों की लगाई क्लास

दून में हर तरफ दिखी लापरवाही से गुस्साए डीआईजी ने धारा चौका इंचार्ज को फोन कर उनकी क्लास लगा दी। बड़े अधिकारी की डांट पड़ी तो धारा चौकी इंचार्ज तुरंत मौके पर पहुंचे और नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों को नोटिस थमाया...

DIG Arun Mohan Joshi: DIG Arun Mohan Joshi takes action on lockdown breakers
Image: DIG Arun Mohan Joshi takes action on lockdown breakers (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून...उत्तराखंड की राजधानी। कोरोना संक्रमण का पहला केस इसी शहर में मिला था। आज यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 76 हो गया है, लेकिन लोग अब भी ना तो लॉकडाउन को लेकर गंभीर हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। सोमवार को डीआईजी अरुण मोहन जोशी खुद शहर की सड़कों पर उतरे तो बाजार का नजारा देख वो भी हैरान रह गए। डीआईजी ने खुद देखा कि किस तरह शहर के दुकानदार सरकार और पुलिस की हर कोशिश को नाकामयाब करने में जुटे हैं। डीआईजी अरुण मोहन जोशी पहले देहरादून घंटाघर क्षेत्र में पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि दुकानदार ना तो मास्क का इस्तेमाल कर रहे थे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का। ग्राहक भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए। इस लापरवाही से गुस्साए डीआईजी ने तुरंत धारा चौका इंचार्ज को फोन कर उनकी क्लास लगा दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: DIG अरुण मोहन जोशी की दरियादिली, लगातार ड्यूटी पर तैनात जवानों के लिए खुशखबरी
बड़े अधिकारी की डांट पड़ी तो धारा चौकी इंचार्ज तुरंत मौके पर पहुंचे और नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों को नोटिस थमाया। सोमवार की दोपहर डीआईजी शहर के हालात का जायजा लेने निकले थे। इस दौरान उन्होंने अपनी गाड़ी ओरिएंट चौक पर खड़ी करा दी। उनके चेहरे पर मास्क लगा था, जिससे उन्हें कोई पहचान भी नहीं सका। इस दौरान डीआईजी घंटाघर क्षेत्र में स्थित दुकानों में पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि कई शोरूम संचालक कोरोना से बचाव संबंधी नियमों का पालन नहीं कर रहे। इसी बीच राउंड पर निकले शहर कोतवाल शिशुपाल नेगी ने भी डीआईजी को पीछे से देखा। पहले तो वो भी उन्हें पहचान नहीं सके, लेकिन बाद में जब उनके पीछे कुछ गनमैन देखे तो वो सारा माजरा भांप गए। हालांकि तब तक डीआईजी कई दुकानों की चेकिंग कर चुके थे। बाद में डीआईजी ने दर्शन लाल चौक क्षेत्र का निरीक्षण किया, और दुकानदारों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए।