उत्तराखंड उधमसिंह नगर6 year old coronavirus positive in kashipur

उत्तराखंड में 6 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, सील हुआ इलाका

उत्तराखंड के काशीपुर में एक 6 वर्षीय बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बच्चा पूरे समय अपनी मां और दो अन्य भाई-बहनों के साथ था मगर उसकी मां और दोनों भाई-बहन के अंदर कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

Coronavirus Uttarakhand: 6 year old coronavirus positive in kashipur
Image: 6 year old coronavirus positive in kashipur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना के कारण राज्य में जो उथल-पुथल मची हुई है वो किसी से छिपी नहीं है। वैश्विक महामारी घोषित हो चुका कोरोना के उत्तराखंड में अबतक कुल 359 केस सामने आए हैं जो कि चिंताजनक है। कोरोना वायरस दैत्य की भांति सबको अपनी चपेट में लेता हुआ आगे बढ़ रहा है। यहां तक कि छोटे-छोटे मासूम बच्चे तक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। हाल ही में उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में महज 3 साल के बच्चे के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। उससे पहले दून में मात्र 1 साल के बच्चे के अंदर भी कोरोना की पुष्टि हुई थी। हरिद्वार के लक्सर में भी 7 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ताजा मामला काशीपुर का है। काशीपुर में एक परिवार के 6 वर्षीय मासूम बच्चे का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। बता दें कि उसकी मां अपने तीनों बच्चों समेत फिरोजाबाद से काशीपुर अपने मायके से लौटी थी। जिसके बाद उनके महज 6 साल के बच्चे का रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव आया जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। बच्चा पूरे समय अपनी मां और दो अन्य भाई-बहनों के साथ था मगर उसकी मां और दोनों भाई-बहन के अंदर कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव..359 पहुंचा आंकड़ा
प्राप्त जानकारी के मुताबिक काशीपुर के मोहल्ला लाहौरियान में रहने वाले एक व्यक्ति की पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ बीती फरवरी लॉकडाउन से पहले अपने मायके फिरोजाबाद गई थी। बीती 21 मई को मां अपने बच्चों समेत वापस ठाकुरद्वारा काशीपुर के बोर्ड पर आई जिसके बाद 21 मई को मां और तीनों बच्चों की स्वास्थ्य जांच हुई। चारों को प्रशासन ने आईआईएम के कैंपस में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया। 22 मई को चारों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। सैंपल की रिपोर्ट्स आने के बाद वहां हड़कंप मच गया क्योंकि 6 वर्षीय मासूम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं मां और दो बच्चों की रिपोर्ट्स नेगेटिव आई हैं। फिलहाल मां और शेष 2 बच्चों के अंदर कोरोना के लक्षण नहीं हैं। आनन-फानन में प्रशासन ने मां और तीनों बच्चों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया है। यह देखना बेहद दुखद है कि छोटे-छोटे मासूम बच्चे तक इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ रहे हैं। आप भी अपने बच्चों का ख्याल रखें और सावधानी बरतते हुए उनको इस संक्रमण से दूर रखें।