उत्तराखंड टिहरी गढ़वालuttarakhand Coronavirus latest update 27 may 8 am

अभी अभी- उत्तराखंड में 23 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव...आंकड़ा पहुंचा 424

उत्तराखंड में तीन दिन के अंतराल में दो सौ से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। ये वास्तव में चिंता की बात है।

Coronavirus in uttarakhand: uttarakhand Coronavirus latest update 27 may 8 am
Image: uttarakhand Coronavirus latest update 27 may 8 am (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड में कुल मिलाकर कोरोना वायरस संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए हैं इसके साथ ही उत्तराखंड में अब कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 424 हो गई है। कल स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में रात 8 बजे तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 401 थी। बताया गया है कि उसके बाद से अब तक उत्तराखंड में 23 नए मामले सामने आए हैं। जिन 23 नए मामलों की हम बात कर रहे हैं उनमें से 19 टिहरी गढ़वाल जनपद से है। इसके अलावा दो मामले ऋषिकेश से है। 4 मामले हरिद्वार जिले के बताए जा रहे हैं। पौड़ी गढ़वाल के यम्केश्वर ब्लॉक का एक व्यक्ति जो कि 38 साल का है वह भी कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है। बताया गया है कि वह यम्केश्वर ब्लॉक के एक स्कूल में 19 मई से क्वारेंटाइन था। हरिद्वार में मात्र 9 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। हरिद्वार का निवासी कोरोना पीड़ित बच्चा मात्र 9 बरस का है और मुंबई से ट्रेन में हरिद्वार पहुंचा। उत्तराखंड में तीन दिन के अंतराल में दो सौ से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें:


इसके अलावा उत्तराखंड में कुल 3 जिलों में 19 कंटेन्मेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। कोरोना मरीज मिलने के बाद EWS कॉलोनी को सील करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। पहले कंटेनमेंट जोन की लिस्ट देख लीजिए।
1- ईडबल्यूएस ब्लॉक, एमडीडीए कॉलोनी
2- गुरु रोड, पटेल नगर
3- बैराज कॉलोनी, सिंचाई विभाग, ऋषिकेश
दरअसल ईडबल्यूएस ब्लॉक, एमडीडीए कॉलोनी में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति पाया गया था। इस वजह से यहां आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।